झारखंड

jharkhand

धनबाद: पुलिस वाले पेश कर रहे मानवता की मिसाल, लोग कर रहे तारीफ

By

Published : Mar 27, 2020, 12:22 PM IST

आमतौर पर पुलिस वालों को लोग गलत नजरों से देखते हैं, लेकिन कोरोना के इस कहर में पुलिस वाले मसीहा बनकर लोगों के सामने आ रहे हैं. ऐसा ही नजारा धनबाद के गोविंदपुर थाना क्षेत्र में देखने को मिला है, जहां पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है.

गोविंदपुर पुलिस ने पेश की मानवता की मिशाल
Police are presenting example of humanity in Dhanbad

धनबाद:कोरोना के कहर को लेकर पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है. इस वजह से लोग एक जगह से दूसरे जगह जाने में असमर्थ थे और जहां-तहां फंस गए हैं, लेकिन इस दुख की घड़ी में जिले के गोविंदपुर पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है.

देखें पूरी खबर

भोजन की समस्या

गश्त टीम के सदस्य महेश चंद्र ने बताया कि जैसे ही उनकी नजर इन परिवारों पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना गोविंदपुर थाना प्रभारी को दी और प्रभारी रणधीर कुमार ने तुरंत 1 बोरा चावल मुहैया करवाया, साथ ही उपनी ओर से लोगों को सब्जी और अन्य सामान खरीदने के लिए कुछ नगद रुपये भी दिए. पुलिस ने बताया कि ये लोग शनिवार से ही यहां पर रह रहे हैं. लॉकडाउन के कारण कहीं बाहर भी नहीं निकल पा रहे है, जिससे उनके सामने भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई थी.

ये भी पढ़ें-घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन की पहल, बुक कराने पर 3 दिनों में होगी होम डिलीवरी

खाने-पीने की व्यवस्था

वहीं, लोगों ने बताया कि वे घूमते-फिरते जीवन-यापन करते रहते हैं और बिहार शरीफ के रहने वाले हैं, लेकिन जाने का साधन नहीं मिलने से वो इसी पलटन टांड मैदान में रह रहे है. पुलिस इन लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था लॉकडाउन की स्थिति तक इसी प्रकार करती रहेगी. उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details