झारखंड

jharkhand

Dhanbad News: एसएनएमएमसीएच में मरीजों के नाश्ते और खाना में कटौती, अधीक्षक ने दिया महंगाई का हवाला

By

Published : May 9, 2023, 2:08 PM IST

धनबाद का शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल फिर से एक बार चर्चा में है. यहां की व्यवस्था से मरीज नाराज है. मरीजों के भोजन में कटौती की जा रही है.

SNMMCH News
शहीद निर्मल महतो मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों के खाने कटौती

देखें वीडियो

धनबाद: शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (SNMMCH) में मरीजों को दिए जाने वाले नाश्ते और खाने में इन दिनों कटौती की जा रही है. मरीजों को मिलने वाले दूध की मात्रा से लेकर अंडे की संख्या भी घटा दी गई है. अस्पताल अधीक्षक महंगाई के कारण मात्रा में कमी होने की बात कह रहे हैं. गौरतलब है कि एसएनएमएमसीएच धनबाद जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. जहां धनबाद के अलावा अन्य जिलों से भी मरीज इलाज के लिए आते हैं.

ये भी पढ़ें:SNMMCH में 12 लोगों की मौत, जानें क्या है हकीकत

स्वास्थ्य सुविधाओं का लगा टोटा:अस्पताल पर स्वास्थ्य सुविधा और सुरक्षा में कोताही बरतने की बाते सामने आ चुकी है. अब अस्पताल में मरीजों को दिए जाने वाले नाश्ते और भोजन में कटौती की जा रही है. मरीजों को दिए जाने वाले दूध की मात्रा घटा दी गई है. अंडा की संख्या जहां पहले दो थी, उसे घटाकर अब एक कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग मरीजों के लिए दूध, ब्रेड, बटर, अंडा समेत कई पौष्टिक भोजन देने के लिए लाखों रुपये खर्च करता है. बावजूद सुविधाओं का टोटा लगा हुआ है.

अस्पताल के अधीक्षक ने क्या कहा:अस्पताल के अधीक्षक अरुण बर्णवाल ने कहा कि महंगाई बढ़ी है तो मात्रा में कमी की जा रही है. 100 रुपये में चार समय मरीजों को नाश्ता भोजन देना है. सुबह दोपहर शाम और रात का भोजन. सरकार के तरफ से रुपये में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. इसलिए ऐसा हो रहा है. कहा कि जांच की जाएगी, अगर कोई खामी मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल प्रति मरीज यदि 100 रुपये में चारों प्रहर का नाश्ता और खाना देने में अस्पताल प्रबंधन असक्षम है, तो इसकी जानकारी सरकार को देनी चाहिए. मरीजों के नाश्ते और खाना में कटौती कर देना कहीं से भी उचित नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details