झारखंड

jharkhand

जज उत्तम आनंद मौत मामले में पाथरडीह थाना प्रभारी निलंबित, लापरवाही बरतने का आरोप

By

Published : Aug 1, 2021, 3:05 PM IST

जज उत्तम आनंद मौत मामले में एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए पाथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी को निलंबित कर दिया है. थाना प्रभारी पर पूरे मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है.

Pathardih police station in-charge suspended
पाथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी निलंबित

धनबाद: जज उत्तम आनंद मौत मामले में लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 हत्याकांड मामले में पाथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी को निलंबित कर दिया है

ये भी पढ़ें- धनबाद में जज को टक्कर मारने वाले ऑटो मालिक की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी, अब तक पुलिस को नहीं मिली सफलता

पाथरडीह थाना प्रभारी निलंबित

जानकारी के मुताबिक, जिस ऑटो से जज उत्तम आनंद को धक्का मारा गया था उसकी चोरी की एफआईआर 27 जुलाई को पाथरडीह थाने में दर्ज कराई गई थी. फिर उसी ऑटो से 28 जुलाई को जज को धक्का मारा गया था. जज को धक्का मारने वाले ऑटो के मालिक का घर पाथरडीह थाना क्षेत्र में ही है और चालक के साथ उसका सहयोगी भी इसी इलाके का रहने वाला है. पूरे मामले में थाना प्रभारी उमेश मांझी की लापरवाही सामने आने के बाद उनको निलंबित कर दिया गया है.

ऑटो चोरी के FIR की कॉपी

एसआईटी ने तीसरे आरोपी को किया गिरफ्तार

इससे पहले शनिवार को एसआईटी की टीम ने पाथरडीह भोरिक खटाल निवासी और ऑटो मालकिन सुगनी देवी के पति रामदेव लोहार को पाथरडीह के जंगल से गिरफ्तार कर लिया है. रामदेव लोहार पहले भी डकैती समेत कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. उस पर 90 के दशक में लूट और चोरी के कई मामले दर्ज हुए थे. शराब का गोरखधंधा करने का भी आरोप रामदेव पर लग चुका है. रामदेव को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

तीसरा आरोपी रामदेव लोहार गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला

28 जुलाई 2021 को मॉर्निंग वॉक के लिए निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद एक ऑटो ने टक्कर मार दी थी. जिसके बाद गंभीर रूप से घायल जज को दूसरे ऑटो से SNMMCH पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.इस घटना में पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस मामले में झारखंड सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details