झारखंड

jharkhand

ऑनलाइन खरीदारी करतें हैं तो रहें सावधान! नहीं तो हो सकता है ऐसा हाल

By

Published : Dec 17, 2021, 8:53 PM IST

अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो डिलीवरी के समय सावधान रहें. नहीं तो आप ठगी के शिकार हो सकते हैं. धनबाद में ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है.

online fraud in Dhanbad
online fraud in Dhanbad

धनबाद: ऑनलाइन सामान खरीदे हैं तो डिलीवरी के समय सावधान रहें. नहीं तो ठगी के शिकार हो सकते हैं. ऐसा ही धनबाद में ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है. ऑनलाइन मोबाइल खरीद की जगह ग्राहक को पत्थर थमा दिया गया. जिसके बाद उग्र ग्रामीणों ने डिलीवरी ब्वॉय को बंधक बना लिया. मामला राजगंज थाना क्षेत्र का है जहां जमकर हंगामा देखने को मिला.

ये भी पढ़ें-अपराधियों ने रिटायर्ड DSP के बेटे को बनाया निशाना, खाते से गायब किए 1 लाख 20 हजार रुपए

धनबाद में ऑनलाइन ठगी

धनबाद में ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया. राजगंज थाना क्षेत्र के लाठाटांड़ गांव के अमन कुमार महतो ने प्रतिष्ठित कंपनी से ऑनलाइन से मोबाइल ऑर्डर किया था. डिलीवरी मिलने पर जब उसने डब्बा खोला तो उससे मोबाइल की जगह पत्थर मिला. जिसके बाद लोगों ने डिलेवरी ब्वॉय को बंधक बना लिया. डिलीवरी ब्वॉय ने फोन कर किसी को बुलाया और फिर दो लोग आए. फिर उन्होंने अमन को पैसे वापस किए, जिसके बाद लोगों ने डिलीवरी ब्वॉय को जाने दिया.


घटना के बार में अमन कुमार ने बताया कि उसने पिछले सप्ताह एमआई कंपनी का रेडमी नोट प्रो 8 मोबाइल ऑनलाइन से बुक किया था. मोबाइल की कीमत 13 हजार रुपए थी. जिसका पेमेंट उन्होंने ऑनलाइन ही कर दिया था. शुक्रवार दोपहर डिलीवरी ब्वॉय मोबाइल देने गांव पहुंचा. इस वक्त अमन गांव से बाहर था. ग्राहक को मोबाइल में मिले ओटीपी देने बाद के इसके दोस्तो ने डब्बा खोला तो सभी का होश उड़ गए. डब्बा में मोबाइल की जगह पत्थर भरा मिला. जिसके बाद लोगों ने डिलीवरी ब्वॉय को बंधक बना लिया. डिलीवरी ब्वॉय ने घटना की सूचना किसी को दी और उसे बुलाया. कुछ देर बाद दो युवक गांव पहुंचे. मोबाइल देने का आश्वासन दिया. लेकिन ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. ग्रामीणों के जिद करने के बाद उन्होंने मोबाइल के पैसे दे दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details