झारखंड

jharkhand

धनबाद में चाल धंसने से एक की मौत, अवैध खनन के दौरान हादसा

By

Published : Jun 1, 2022, 11:05 AM IST

Updated : Jun 1, 2022, 11:17 AM IST

धनबाद में चाल धंसने से एक की मौत हो गई है. जबकि एक शख्स घायल है. घटना बीसीसीएल ब्लॉक 2 के मधुबन कोलवासरी की है.

धनबाद में चाल धंसने से एक की मौत,
धनबाद में चाल धंसने से एक की मौत

धनबादः जिले में अवैध कोयला कारोबार चरम पर चल रहा है. अवैध खनन के दौरान कई हादसा होने के बावजूद सबक लेने का प्रयास बीसीसीएल, प्रशासन, पुलिस, मजदूर कोई नहीं कर रहा है. अवैध कोयला कारोबार को रोकने को लेकर कोई कार्रवाई किसी के द्वारा नही की जाती है. इस वजह से एकबार फिर अवैध खनन की वजह से हादसा हुआ है. इस बार बीसीसीएल के मधुबन कोलवासरी में यह घटना घटी है. जिसे एक शख्स की मौत हो गई है.


धनबाद के बीसीसीएल ब्लॉक दो स्थित मधुबन कोलवासरी में अवैध खनन के दौरान चाल धसने की घटना घटी है. जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है. जबकि मजदूर घायल हो गया है. वही साथी मजदूर मृतक और घायल को लेकर वहां से भाग निकले हैं. घटना के कई घंटे बीतने के बाद भी बीसीसीएल द्वारा कोई रेस्क्यू शुरू नही किया गया. आधिकारिक रूप से घटना से इनकार बीसीसीएल, पुलिस कर रही है.

देखें पूरी खबर
मधुबन कोलवासरी का कोयला सबसे बेहतर गुणवत्ता का कोयला होता है. जिसकी आम कोयले से चार गुना अधिक कीमत में बीसीसीएल बिक्री करती है. अब तक हजारों टन कोयला कोलवासरी से चोरी की जा चुकी है. जिससे बीसीसीएल को लाखों करोड़ों का नुकसान हो चुका है. लेकिन नुकसान से बचने, चोरी रोकने को लेकर बीसीसीएल ने कोई सार्थक कार्रवाई कभी नहीं की है. सभी की मिलीभगत से कोयला चोरी हो रही है.
Last Updated :Jun 1, 2022, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details