झारखंड

jharkhand

धनबाद में सपोर्ट इंडिया डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन, मंत्री नहीं हुए शामिल

By

Published : Jun 28, 2023, 1:32 PM IST

बेरोजगार युवक और युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से धनबाद में ट्रांसमीटर डेवलपमेंट फाउंडेशन ने सपोर्ट इंडिया डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में मंत्री सत्यानंद भोक्ता मुख्य अतिथि के तौर पर आने वाले थे, जो किसी कारणवश नहीं पहुंचा पाए.

Support India Development Program
Support India Development Program

मो नदीम, प्रोग्राम कॉर्डिनेटर

धनबाद: ट्रांसमीटर डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से शहर के न्यू टाउन हॉल में सपोर्ट इंडिया डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के श्रम एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता शामिल होने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश वह नहीं पहुंच पाए. जिस पर कार्यक्रम के कॉर्डिनेटर मो नदीम ने सफाई दी.

यह भी पढ़ें:Ranchi News: राज्य में कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए सेवा कैफे की शुरुआत, सीएम करेंगे उद्घाटन

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बेरोजगार युवक और युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ना था. इस आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गईं. जिसका लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए फाउंडेशन के कॉर्डिनेटर मो नदीम ने बताया कि बेरोजगार युवक युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने की दिशा में हमारी संस्था काम कर रही है. संस्था के द्वारा उन्हें हर तरह की व्यवस्था मुहैया कराई जाती है. जिनके पास रोजगार के लिए पूंजी नहीं है. उन्हें हमारी संस्था के द्वारा पूंजी उपलब्ध कराई जाती है. संस्था के द्वारा कौशल प्रशिक्षण दिया जाता है. यह पूंजी लोन नहीं बल्कि मदद के नाम पर दी जाती है, ताकि वह स्वरोजगार से जुड़कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण कर सके.

युवक युवतियों के बीच फंड का भी किया गया वितरण:उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में आज बेरोजगार युवक युवतियों के बीच फंड वितरण भी किया गया है. इसके साथ ही युवतियों के बीच स्कूटी का भी वितरण किया गया है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता शामिल होने वाले थे. लेकिन वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ हैं. इसलिए कार्यक्रम में शरीक नहीं हो सके. कार्यक्रम के दौरान झारखंड की संस्कृति की झलक भी देखने को मिली. लोगों के लिए यह आकर्षण का केंद बना रहा. इस दौरान लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details