झारखंड

jharkhand

Dhanbad News: मोहब्बत को मिला मुकाम, महिला थाना में प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी

By

Published : Jul 4, 2023, 9:10 PM IST

Updated : Jul 4, 2023, 9:47 PM IST

धनबाद महिला थाना में प्रेमी जोड़े की शादी हुई. केंदुआडीह थाना क्षेत्र के रहने वाले कुंदन साव और अंकिता एक साल से प्यार करते थे. परिवार वालों की रजामंदी के बिना कानून के संरक्षण में दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाईं.

lover couple marriage in police station in Dhanbad
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

धनबादः एक साल से चला आ रहा प्यार आखिरकार शादी के बंधन में बंधकर में जीवन पथ पर आगे चल पड़े हैं. दोनों के द्वारा घर से भागकर महिला थाना के शिव मंदिर में शादी रचाई गई है. शादी के लिए प्रेमिका ने पहले से ही महिला थाना में आवेदन दिया था. दोनों इस शादी से बेहद खुश हैं.

इसे भी पढ़ें- जमाने के डर से भागकर प्रेमी के पास पटना पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने थाने में कराई शादी

केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ के रहने वाले कुंदन साव और अंकिता के बीच पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी रचाकर एक साथ जीवन जीना चाहते थे लेकिन अंकिता के परिवार वालों को यह रिश्ता पसंद नहीं था. जिसके कारण अंकिता के परिवार वाले कुंदन साव को टॉर्चर किया करते थे. जिसके बाद अंकिता ने महिला थाना में एक आवेदन दिया, अंकिता ने पुलिस को बताया कि वह बालिग है और अपनी इच्छा से कुंदन के साथ शादी करना चाहती है. लेकिन उनके माता-पिता को यह मंजूर नहीं है. अंकिता के द्वारा महिला थाना में शादी का आवेदन दिए जाने के बाद पुलिस ने दोनों को थाना परिसर के मंदिर में शादी रचाने की इजाजत दे दी. जिसके बाद दोनों ने महिला थाना के शिव मंदिर में शादी रचा ली.

वहीं कुंदन साव ने बताया कि स्कूल आने जाने के दौरान अंकिता से उसकी मुलाकात हुई थी. मुलाकात के बाद बातचीत आगे बढ़ी और फिर दोनों में प्रेम हो गया. उसने कहा कि आज हम दोनों ने मंदिर में शादी रचाई है. अंकिता के परिवार वाले शादी नहीं कराना चाहते थे. इसके बावजूद भी अंकिता ने प्यार के लिए साथ दिया. अंकिता के साथ देने के बाद ही हम आज शादी के बंधन में बन सके हैं.

वहीं अंकिता ने कहा कि कुंदन से मुलाकात के बाद ही वो उसे अपना दिल दे बैठी. दोनों के बीच मुलाकात होने के बाद प्यार हो गया. वो कुंदन से शादी करना चाहती थी. लेकिन मेरे परिवार के लोग इस शादी से इनकार कर रहे थे. जिसके बाद मेरे द्वारा महिला थाना में शादी के लिए आवेदन दिया गया. अंकिता ने बताया कि वह इस शादी से काफी खुश है.

Last Updated :Jul 4, 2023, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details