झारखंड

jharkhand

कोल आउटसोर्सिंग कंपनी का विरोध, नियोजन की मांग को लेकर 7 दिवसीय धरना शुरू

By

Published : Dec 31, 2020, 1:39 AM IST

Updated : Dec 31, 2020, 2:20 AM IST

धनबाद में बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक-2 के बेनीडीह पेंच में संचालित मां अंबे आउटसोर्सिंग कंपनी में नियोजन की मांग को लेकर स्थानीय युवकों ने असंगठित आउटसोर्सिंग मजदूर संघ के बैनर तले धरना दिया. कंपनी के मेन गेट के सामने 7 दिवसीय धरना बुधवार से शुरू किया.

local youth's 7-day strike to demand jobs in dhanbad
नियोजन की मांग को लेकर धरना

धनबादः बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक-2 के बेनीडीह पेंच में स्थानीय युवकों ने आउटसोर्सिंग कंपनी के मेन गेट के सामने 7 दिवसीय धरना शुरू किया. यहां संचालित मां अंबे आउटसोर्सिंग कंपनी में नियोजन की उनकी पुरानी मांग है. धरना दे रहे युवकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि सात दिवसीय धरना के बाद भी अगर कंपनी सकारात्मक पहल नहीं करती है तो पूरे बीओसीपी का काम बाधित करने को विवश हो जाएंगे.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- बाल संप्रेषण गृह में हंगामाः 15 बाल कैदियों के खिलाफ FIR

कंपनी में नियोजन की मांग

स्थानीय युवकों ने बीसीसीएल और आउटसोर्सिंग प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, और अपना विरोध प्रकट किया. विधि व्यवस्था को लेकर बाघमारा थाना की पुलिस धरनास्थल पर मौजूद रही. धरना दे रहे युवकों ने कहा कि पिछले तीन साल से सभी बेरोजगार हैं. पहले शिप्रा प्राइवेट कंपनी में 192 मजदूर काम करते थे. कंपनी चली गई, जिसके बाद से सभी मजदूर बेरोजगार हो चुके हैं. शिप्रा कंपनी ने उनलोगों का 1 माह 13 दिन का वेतन बकाया रख लिया. सीएमपीएफ की राशि 2014 से 2017 तक का नहीं जमा किया गया. अभी जो कंपनी आई है उससे बस एक मांग है कि जो लोग धरना दे रहे हैं उनलोगों को रोजगार दे. क्योंकि ये लोग पहले भी काम कर चुके हैं.

Last Updated :Dec 31, 2020, 2:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details