झारखंड

jharkhand

धनबाद में जोरदार आवाज के साथ बना गोफ, तेजी से हो रहा जहरीली गैस का रिसाव

By

Published : Dec 8, 2021, 12:31 PM IST

Updated : Dec 8, 2021, 1:13 PM IST

धनबाद में भू-धंसान की घटना अक्सर होती है. बुधवार को भी एएसपी ऑउटसोर्सिंग के फायरपेच में हैवी ब्लास्टिंग के बाद जोरदार आवाज के साथ गोफ बन गया. जिससे जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. जिस रास्ते पर यह घटना घटी है उस रास्ते से सैकड़ों लोगों का हर दिन आना-जाना लगा रहा है. घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है.

Landslide in Dhanbad
धनबाद में धंसी जमीन

धनबाद: झरिया के सुदामडीह थाना क्षेत्र में एएसपी ऑउटसोर्सिंग के फायरपेच में हैवी ब्लास्टिंग के बाद जोरदार आवाज के साथ गोफ बन गया. गोफ से लगातार जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है. घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. घटनास्थल के पास से ही रोजाना हजारों लोगों का आना- जाना लगा रहता है. अब राहगीरों को किसी अनहोनी का भय भी सताने लगा है. वहीं घटना की जानकारी बीसीसीएल अधिकारी को दे दी गई है. लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी बीसीसीएल के कोई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. जिसके कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश है.


इसे भी पढे़ं: जोरदार धमाके के साथ फटी धरती, हो रहा जहरीली गैस का रिसाव, लोगों में दहशत



गोफ से सुबह से ही गैस रिसाव हो रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि आसपास के क्षेत्रों की स्थिति को देखकर यह कहा जा सकता है कि यहां के लोग मौत के साए में जी रहे हैं. कब क्या अनहोनी हो जाए और कौन काल के गाल में समा जाए यह कोई नहीं जानता है. ग्रामीणों ने बीसीसीएल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

देखें वीडियो

धनबाद में अक्सर होती है भू-धंसान की घटना

धनबाद में आए दिन इस तरह की घटना होते रहती है. कुछ दिनों पहले भी सुदामडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत नीचे मोहलबनी में जोरदार आवाज के साथ भू-धंसान हुआ और एक बड़ा गोफ बन गया. वहीं 4 अक्टूबर को झरिया-केंदुआडीह मुख्य मार्ग पर बीसीसीएल एरिया 06 के आरके ट्रांसपोर्ट आउट सोर्सिंग उत्खनन स्थल से महज 20 फीट की दूरी पर बीच सड़क में अचानक तेज आवाज के साथ जमीन धंस गई और गोफ बन गया. हालांकि दोनों घटना में किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ. लेकिन जिले में आए दिन भू-धंसान की घटना से लोगों में दहशत है.

Last Updated : Dec 8, 2021, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details