झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन के साइड इफेक्ट, धनबाद में बढ़ी चोरी की घटनाएं

By

Published : Aug 6, 2020, 11:46 AM IST

लॉकडाउन में चोरी घटनाएं बढ़ गई है. एक ओर जहां पुलिस लॉकडाउन को लेकर रात-दिन अपनी ड्यूटी निभा रही हैं. वहीं चोरों का गिरोह चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में जुटा है. बीती रात धनबाद थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक रोड में चोरों ने एक जेवर दुकान का शटर काटकर अंदर घुसने की कोशिश की, हालांकि चोर अपने मंसूबे में असफल रहे.

Side effect of lockdown increased incidence of theft in dhanbad
Side effect of lockdown increased incidence of theft in dhanbad

धनबाद: कोयलांचल में लॉकडाउन के बाद से ही चोरी की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. आए दिन धनबाद जिले के विभिन्न इलाकों में चोरी की घटना आम हो गई है. ताजा मामला गुरुवार को धनबाद थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक रोड का है, जहां पर चोरों ने एक जेवर दुकान में चोरी का असफल प्रयास किया.

चोरों ने दुकान की शटर काटी

गुरुवार को पॉलिटेक्निक रोड स्थित ज्वेलरी की दुकान में चोरों ने शटर काटकर अंदर घुसने का प्रयास किया, लेकिन एक गेट के बाद एक और गेट होने के कारण चोर चोरी करने में सफल नहीं हो सके. लॉकडाउन के बाद लोगों के सामने बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है और इसी कारण अपराधिक घटना में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. लॉकडाउन के बाद से ही जिले के विभिन्न इलाकों से चोरी और आत्महत्या जैसी घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जिसे लॉकडाउन से जोड़कर देखा जा रहा है.

ये भी पढे़ं- धनबाद: सड़क हादसे में फुटबॉल खिलाड़ी रतन मरांडी की मौत, खिलाड़ियों में शोक की लहर

एक तरफ कोरोना का कहर और दूसरी तरफ अपराधिक घटनाओं में लगातार हो रही वृद्धि, धनबाद पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है. लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर पुलिस फिलहाल अंकुश लगाने में कामयाब नहीं दिख रही है. जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में धनबाद जिला पुलिस के सामने चोरी की घटना को रोकना बहुत बड़ी चुनौती बन गई है. फिलहाल घटना की सूचना पर धनबाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी हुई है, लेकिन जिस प्रकार से चोरी की घटनाएं बढ़ रही है ऐसे में दुकानदार काफी डरे-सहमे हैं और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details