झारखंड

jharkhand

धनबाद में इनकम टैक्स की रेड, शराब निर्माण कंपनी अंकुर बायोकेम में छापेमारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 13, 2023, 12:53 PM IST

Updated : Dec 13, 2023, 2:27 PM IST

Income Tax raid in Dhanbad. धनबाद में इनकम टैक्स ने छापेमारी की है. यह छापा शराब निर्माण कंपनी अंकुर बायोकेम के कारखाने पर पड़ा है. धनबाद और पश्चिम बंगाल की संयुक्त टीम कागजातों को खंगाल रही है.

Income Tax raided liquor manufacturing company Ankur Biochem in Dhanbad
Income Tax raided liquor manufacturing company Ankur Biochem in Dhanbad

धनबादः बुधवार की अहले सुबह धनबाद में आईटी की टीम ने दबिश दी है. शराब निर्माण कंपनी अंकुर बायोकेम के कारखाने पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है. आईटी की टीम वहां कागजातों को खंगाल रही है.

बता दें कि धनबाद और पश्चिम बंगाल के कोलकाता और आसनसोल की आयकर टीमों ने एक साथ निरसा के तेतूलिया स्थित शराब निर्माण कंपनी अंकुर बायोकेम में दस्तक दी. धनबाद और कोलकाता आयकर की विशेष टीम एक साथ संयुक्त रूप से शराब बनाने वाली कंपनी अंकुर बायोकेम के तेतुलिया स्थित कारखाने पहुंची और जांच शुरू किया.

आईटी की टीम के अंदर जाने के बाद से किसी को भी अंदर जाने या अंदर से बाहर आने की अनुमति टीम के द्वारा नहीं दी गई. सूचना मिलने पर कंपनी के अधिकारी और मलिक महेंद्र शर्मा भागते-भागते कारखाना पहुंचे. फैक्ट्री के अलावे महेंद्र शर्मा के आवास पर भी छापेमारी चल रही है. बता दें कि धनबाद के अलावे पश्चिम बंगाल के आसनसोल में भी छापेमारी की जा रही है. आयकर की टीम आसनसोल में टीएसी नेता और पूर्व विधायक सोहराब अली के ठिकानो पर भी रेड कर रही है.

छापेमारी के इस पूरे प्रकरण को कांग्रेस सांसद सह शराब व्यापारी धीरज साहू के ठिकानों पर हुई छापेमारी के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है आईटी ने सांसद धीरज साहू के ठिकाने से मिले दस्तावेजों की जांच पड़ताल की. जांच पड़ताल के दौरान शराब निर्माण करने वाली पांच कंपनियों के भी कागजात धीरज साहू के ठिकाने से मिले हैं. उन दस्तावेज में अंकुर बायोकेम के भी कुछ कागजात बरामद हुए हैं. जिसके बाद आईटी की टीम अंकुर बायोकेम कंपनी में छापेमारी कर रही है.

Last Updated :Dec 13, 2023, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details