झारखंड

jharkhand

आईआईटी आईएसएम के 98वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए राज्यपाल, कहा- झारखंड में शिक्षा के क्षेत्र में और विकास की जरूरत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 9, 2023, 10:27 PM IST

IIT ISM Dhanbad 98th Foundation Day. आईआईटी आईएसएम धनबाद के 98वें स्थापना दिवस समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शामिल हुए. इस दौरान अवार्ड पाने वाले लोगों को उन्होंने सम्मानित किया.

IIT ISM Dhanbad 98th Foundation Day
IIT ISM Dhanbad 98th Foundation Day

आईआईटी आईएसएम का 98वां स्थापना दिवस समारोह

धनबाद:आईआईटी आईएसएम का 98वां स्थापना दिवस समारोह शनिवार को आईएसएम के गोल्डन जुबली हॉल में आयोजित किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शामिल हुए. कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस दौरान धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह और आईआईटी आईएसएम के निदेशक जेके पटनायक समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

34 लोगों को दिया गया अवार्ड:आईआईटी आईएसएम के 98वें स्थापना दिवस पर कुल 34 लोगों को अवार्ड से सम्मानित किया गया. जिसमें आठ लॉन्ग सर्विस अवॉर्ड, 16 इंदर मोहन थापर रिसर्च अवॉर्ड और 13 स्पेशल कैटेगरी में अवॉर्ड शामिल था. राज्यपाल ने आईआईटी आईएसएम धनबाद के 98वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त की है. इसके लिए उन्होंने संस्थान परिवार को शुभकामनाएं दीं. राज्यपाल ने कहा कि शिक्षण के सामान्य तरीके से परे स्मार्ट सोच, नए विचारों और नवाचार को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से 9 दिसंबर 1926 को आईआईटी आईएसएम की स्थापना की गई थी. विविध पृष्ठभूमियों के प्रतिभाशाली व्यक्ति इसकी सफलता का मुख्य कारण रहे हैं.

'आईएसएम के छात्र समाज के प्रति रहे हैं प्रतिबद्ध':राज्यपाल ने कहा कि संस्थान के शिक्षकों, छात्रों और पूर्व छात्रों ने हमेशा नई चीजों की खोज में गहरी रुचि दिखाई है और समाज पर अच्छा और सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों में, आईआईटी आईएसएम धनबाद एकेडमिक प्रतिभा के एक संस्थान के रूप में विकसित हुआ है. यह इंजीनियरिंग और व्यावहारिक विज्ञान के क्षेत्र में नए विचारों, अनुसंधान और विकास के लिए खुला है. झारखंड की शिक्षा को लेकर राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास हो रहा है, लेकिन अभी और विकास की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details