झारखंड

jharkhand

धनबाद: मालगाड़ी के चार वैगन बेपटरी

By

Published : Nov 3, 2022, 8:35 PM IST

Updated : Nov 3, 2022, 11:05 PM IST

धनबाद में मालगाड़ी के चार बोगी हुए बेपटरी हुई है. कुसुंडा स्टेशन के यार्ड की यह घटना है. बताया जा रहा है कि कोयला लोडिंग के लिए मालगाड़ी यार्ड जा रही थी. इस दौरान यह हादसा हुआ है. वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. (Goods train derailed in Dhanbad)

Goods train derailed in Dhanbad
Goods train derailed in Dhanbad

धनबाद:मालगाड़ी के चार बोगी हुए बेपटरी हुई है. कुसुंडा स्टेशन के यार्ड की यह घटना है. बताया जा रहा है कि कोयला लोडिंग के लिए मालगाड़ी यार्ड जा रही थी. इस दौरान यह हादसा हुआ है. फिलहाल हादसा के कारणों का पता नहीं चल पाया है. घटना के बाद मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंचे और वहां कार्य कर रहे रेलकर्मियों को सावधानी पूर्वक कार्य करने का निर्देश दिया. (Goods train derailed in Dhanbad)

ये भी पढ़ें-गुरपा स्टेशन पर मालगाड़ी का मलबा हटाने के दौरान हादसा, दो की मौत, एक की हालत गंभीर

मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीएल के कुसुंडा केडीएस वन साइडिंग में मालगाड़ी ले जाई जा रही थी. साइडिंग में ले जाने के दौरान मालगाड़ी के सबसे पीछे की चार वैगन बेपटरी हो गई. हालांकि इस घटना से कोई भी नुकसान नहीं हुआ है. नुकसान नहीं होने की वजह बीसीसीएल की साइडिंग का होना है. बीसीसीएल की साइडिंग होने के कारण ट्रेनों का रूट इस ओर से नहीं है. ट्रेनों का रूट नहीं होने के कारण कोई प्रभाव रेलवे पर नहीं पड़ा है.

देखें वीडियो

सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. क्रेन मशीन मौके पर पहुंची है, रेस्कयू कार्य जारी है. बता दें कि बीसीसीएल की केडीएस साइडिंग में रैक लोडिंग की जाती है. रैक लोडिंग होने के बाद विभिन्न प्लांटों में कोयले का डिस्पैच किया जाता है. यह रूट पूरी तरह से कोल बेयरिंग एरिया है. कोयले की डिस्पैच होने के कारण इस रूट में ट्रेनों का आवागमन ना के बराबर है.

इससे पहले 26 अक्टूबर को हुआ था हादसा: मालूम हो कि 26 अकटूबर को धनबाद-गया रेलखंड के गुरपा स्टेशन पर ट्रेन का ब्रेक फेल होने से मालगाड़ी बेपटरी हो गयी थी और 58 में से 56 डब्बे क्षतिग्रस्त हो गए थे. इस घटना से रेलवे परिचालन तकरीबन 3 दिनों तक बंद रहा था.

Last Updated :Nov 3, 2022, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details