झारखंड

jharkhand

1932 स्थानीय नीति को लेकर पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कहा- सिर्फ बेवकूफ बना रहे

By

Published : Nov 13, 2022, 11:12 PM IST

पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने रविवार को धनबाद में सीएम हेमंत सोरेन ( CM Hemant Soren) और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन पर निशाना साधा और झारखंड के लोगों को बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया.

Former MP Salkhan Murmu targets CM Hemant Soren for domicle policy based on khatiyan
1932 स्थानीय नीति को लेकर पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना

धनबाद: पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( CM Hemant Soren) पर जमकर हमला बोला. रविवार को धनबाद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सालखन मुर्मू ने कहा कि पिता पुत्र 5 बार झारखंड में मुख्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन अब तक उन्होंने झारखंडी आदिवासियों को लूटने का, बेवकूफ बनाने का ही काम किया है. सबसे अधिक वोट आदिवासियों से लेते हैं और उन्हें ही लूटते हैं.सीएनटी एसपीटी एक्ट तोड़ने का मामला हो,कुर्मी को आदिवासी का दर्जा देने का मामला अथवा लीज आवंटन मामला सभी में आदिवासियों के साथ नाइंसाफी करते नजर आते हैं.

देखें क्या कहा पूर्व सांसद ने



1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति पर भी उन्होंने पर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने बहुत ही चालाकी से झारखंड के लोगों को बेवकूफ बना दिया है. स्थानीयता का आधार किसी भी राज्य में खतियान नहीं है और यहां पर वह खतियान आधारित स्थानीय नीति देकर झारखंडवासियों को बेवकूफ बना रहे हैं.जबकि वो जानते हैं कि कोर्ट में यह टिकने वाला नहीं है. इससे आदिवासियों का भला नहीं होने वाला. उन्होंने सरकार से कुल 10 सवाल पूछे और शिबू परिवार पर जमकर निशाना साधा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details