झारखंड

jharkhand

पूर्व मध्य रेलवे जीएम ने किया धनबाद में रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण, ट्रेन हादसों पर कहा- यात्रियों को जागरूक होने की जरूरत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 16, 2023, 1:36 PM IST

Updated : Nov 16, 2023, 1:57 PM IST

East Central Railway GM Anil Kumar Khandelwal inspected many stations of Dhanbad Railway Division

धनबाद में रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया गया. पूर्व मध्य रेलवे जीएम अनिल कुमार खंडेलवाल ने धनबाद रेल मंडल की कई स्टेशनों का निरीक्षण कर रेल पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये. Railway GM Anil Kumar Khandelwal in Dhanbad.

पूर्व मध्य रेलवे जीएम ने किया धनबाद में रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण

धनबादः पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक दो दिवसीय दौरे पर धनबाद में हैं. बुधवार को पहले दिन जीएम ने मेसरा बड़काकाना धनबाद रेल खंड का निरीक्षण किया. दूसरे दिन गुरुवार सुबह उन्होंने धनबाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर अपने विशेष ट्रेन से पाथरडीह स्टेशन और रेल साइडिंग का निरीक्षण करने निकले.

इसे भी पढ़ें- टाटानगर स्टेशन को एयरपोर्ट की तरह किया जाएगा विकसित, तीन पहाड़ स्टेशन से 3 नए ट्रेनों का परिचालन होगा शुरू: साउथ ईस्टर्न रेल जीएम

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा कि धनबाद से दिल्ली के लिए फिलहाल कोई सीधी ट्रेन की जरूरत नहीं है. वहीं छठ पूजा को लेकर धनबाद रेल मंडल 21 से ज्यादा ट्रेन व 4 वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन कर रही है. वही दरभंगा क्लोन ट्रेन में आग लगने की घटना को लेकर जीएम ने कहा कि ट्रेनों में आग से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा, इसको लेकर व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है.

धनबाद रेल मंडल द्वारा देश भर के सबसे ज्यादा कमाई देने वाला रेल मंडल है. इसको लेकर जीएम ने कहा कि धनबाद रेल मंडल कमाई के मामले में पहले स्थान पर है. जितना भी टारगेट दिया जाता है, उससे अधिक धनबाद रेल मंडल कर रही है. इसके लिए धनबाद का डीआरएम बेहतर काम कर रही है. छठ पूजा को लेकर देश भर में 1700 ट्रेन चलाई जा रही है, जो पिछले साल से दुगना है और सुविधा के मामले में भी धनबाद को पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

मंडल रेल अस्पताल में आ रही समस्याओं पर उन्होंने कहा कि पूर्व में यह डीआरएम के अंर्तगत नहीं आते थे. मंडल अस्पताल के लिए ऊपर से निर्णय लिए जाते थे लेकिन अब मंडल रेल अस्पताल के लिए डीआरएम फैसला ले सकते हैं. मंडल रेल अस्पताल में कमियों को दूर करने के लिए डीआरएम को अधिकृत कर दिया गया है. अब डीआरएम मंडल रेल अस्पतालों की व्यवस्था में सुधार लाने के लिए स्वतंत्र हैं.

Last Updated :Nov 16, 2023, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details