झारखंड

jharkhand

गुलाब तूफान का असर: SNMMCH के आईसीयू वार्ड में भरा पानी, मरीजों को हो रही भारी परेशानी

By

Published : Oct 1, 2021, 12:27 PM IST

Updated : Oct 1, 2021, 1:50 PM IST

धनबाद में चक्रवाती तूफान गुलाब की वजह से भारी बारिश हो रही है. SNMMCH के आईसीयू वार्ड में पानी भर गया है. अस्पताल कर्मियों से लेकर मरीजों को भारी परेशानी हो रही है.

Effect of Gulab storm in Dhanbad
धनबाद में गुलाब तूफान का असर

धनबाद:चक्रवाती तूफान गुलाब के चलते धनबाद में हो रही भारी बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. ज्यादातर रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है. सरकारी कार्यालय और अस्पतालों में भी स्थिति काफी खराब है.

यह भी पढ़ें:बंगाल और झारखंड की सीमा पर स्थित है निम्न दबाव का क्षेत्र, 24 घंटे में सक्रिय रहा मानसून

पूरा अस्पताल हुआ जलमग्न

भारी बारिश के चलते धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल(एसएनएमएमसीएच) भी जलमग्न हो गया है. आईसीयू वार्ड में भी पानी भर गया है. अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. आईसीयू के अलावा बाकी वार्डों में भी पानी भर गया है. पूरा परिसर जलमग्न है. मरीज अपने बेड पर दुबके हैं. अस्पताल प्रबंधन पानी को हटाने का प्रयास जरूर कर रहा है लेकिन इस कुव्यवस्था ने प्रबंधन की पोल खोलकर रख दी है.

देखें वीडियो

36 सालों का टूटा रिकॉर्ड

जिले में हो रही भारी बारिश ने 36 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया है. स्थिति ऐसी है कई जगहों पर तो लोगों का घर से निकलना तक मुश्किल है. कॉलोनियों से पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने पहले ही यह चेतावनी जारी की थी चक्रवाती तूफान गुलाब की वजह से झारखंड में तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार और शनिवार को भी अच्छी बारिश हो सकती है. कई जगहों पर वज्रपात की भी आशंका जताई गई है.

Last Updated : Oct 1, 2021, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details