झारखंड

jharkhand

Girl Student Death Case: डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम छात्रा की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी, जूते से खुलेगा रहस्य

By

Published : Feb 17, 2023, 10:31 PM IST

धनबाद में 13 वर्षीय छात्रा की मौत मामले की जांच जारी है. शुक्रवार को मौका-ए-वारदात पर डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिंस टीम पहुंची और मामले की जांच की.

Criminals shot young man after entering salon in Sahibganj
Criminals shot young man after entering salon in Sahibganj

धनबादः बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के भेलाटांड़ स्थित त्रिनिती आपर्टमेंट में 15 फरवरी बुधवार को छठी क्लास की 13 वर्षीय छात्रा सांघवी उर्फ चारू की छत से गिरने से मौत हुई थी. घटना के बाद परिजनों ने इसे हादसा नहीं बल्कि हत्या का मामला बताया था. शुक्रवार को इसी मामले की जांच पड़ताल के लिए डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंची. डीएसपी अमर पांडेय टीम के साथ मौजूद थे. 6 लड़के जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है, पुलिस जिन्हें इस मामले में संदिग्ध मानकर चल रही है. उन सभी 6 लडकों को भी लाया गया है.

ये भी पढ़ेंः Dhanbad Girl Died: अपार्टमेंट की छत से गिरने से छात्रा की मौत, हत्या या हादसा, दोनों एंगल पर जांच कर रही पुलिस

सबसे बड़ी बात यह है कि छात्रा के शव के पैर में एक ही जूता मिला था. दूसरा जूता शुक्रवार को आपर्टमेंट की पीछे की झाड़ियों में पड़ा मिला है. उन सभी लड़कों को पहले यहां लाया गया. डॉग स्क्वायड की टीम डॉग को लेकर छात्रा के जूते के पास गई. यहां डॉग ने जूते को सूंघा इसके बाद कुत्ते ने 6 लड़कों के पास बारी बारी से जाकर सूंघा. उसके बाद यहां से पुलिस ने जूता को उठा लिया.

इसके बाद पुलिस और पूरी टीम आपर्टमेंट पहुंची. यहां भी सभी संदिग्ध 6 लड़कों को लाया गया. जिस स्थान पर छात्रा की गिरकर मौत हुई थी. उस स्थान को भी डॉग ने सर्च किया. डॉग स्क्वायड के सर्च के बाद फिर से डॉग उन छह लड़कों के पास पहुंचा.

यह जांच छात्रा की मौत के रहस्यों को खोलने में काफी हद तक मददगार साबित हो सकती है. झाड़ियों में जूता पड़ा मिला है, वह आपर्टमेंट से कुछ दूरी पर है. जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि छात्रा के जूते को किसी ने हाथों से उठाकर आपर्टमेंट के बाहर झाड़ियों में फेंका है. आशंका जताई जा रही है साक्ष्य मिटाने की कोशिश की गई है. आपर्टमेंट के पिछले हिस्से में जूता मिला है. उसी आपर्टमेंट की बाउंड्री के अंदर छात्रा मृत अवस्था मे पड़ी मिली थी. जिसने भी छात्रा का जूता उठाकर फेंका होगा. उसके फिंगर प्रिंट जूते पर मिलना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details