झारखंड

jharkhand

धनबाद के निशा फूड प्रोडक्ट कंपनी में छापेमारी, हजारों टन अवैध कोयला जब्त

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 8, 2024, 3:44 PM IST

Illegal coal recovered in Dhanbad. धनबाद में अवैध कोयला कारोबारियों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. धनबाद शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर करोड़ों रुपए का अवैध कोयला बरामद किया है. पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी है.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-January-2024/jh-dha-04-raid-vis-wkt-jh10002_08012024135727_0801f_1704702447_808.jpg
Illegal Coal Recovered In Dhanbad

धनबाद में अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की जानकारी देते संवाददाता नरेंद्र कुमार निषाद.

धनबादः एसएसपी एचपी जनार्दनन के निर्देश पर अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है. इसी क्रम में रविवार रात से सोमवार सुबह तक पुलिस ने धनबाद के निरसा, कतरास, गोविंदपुर, धनसार थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर हजारों टन अवैध कोयला जब्त किया है. जब्त कोयला की कीमत करोड़ों में हैं.

एसएसपी के निर्देश पर हुई ताबड़तोड़ छापेमारीः एसएसपी ने निर्देश पर गोविंदपुर थाना क्षेत्र के देवली अंबोना मोड़ स्थित निशा फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कारखाने में थाना प्रभारी के जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पांच हजार 400 टन अवैध कोयला जब्त किया गया है. हालांकि मौके से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. भारी मात्रा में अवैध कोयला बरामद होने के बाद पुलिस जवान उसकी निगरानी कर रहे हैं. किसी को कंपनी के कारखाने के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

निशा फूड प्रोडक्ट कंपनी से पांच हजार टन से अधिक कोयल बरामदःइस संबंध में थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सोनू सिंह नाम के व्यक्ति के द्वारा कोयला का काम किया जा रहा था. डीएसपी अमर पांडेय के मुताबिक करीब पांच हजार 400 टन कोयला बरामद किया गया है. बरामद कोयला का कागजात भी दिया गया है. पुलिस ने जांच के लिए खनन विभाग को कागजात सौंप दिया है. खनन विभाग की जांच के बाद के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

निरसा, धनसार, सोनारडीह, अंगारपथरा, मधुबन और खरखरी क्षेत्र में भी छापाः वहीं निरसा थाना क्षेत्र के चापापुर ओसिपी में छापेमारी कर करीब 40 से 50 टन अवैध कोयला बरामद किया गया है. धनसार थाना क्षेत्र के विक्ट्री कोलियरी छठ तालाब के पास से करीब 50 टन अवैध कोयला जब्त किया गया है. धनसार थाना प्रभारी राजदेव सिंह ने जब्त कोयला को बीसीसीएल प्रबंधन को सौंप दिया है. उधर, सोनारडीह ओपी क्षेत्र के बंद पड़े ओरिएंटल माइंस से भारी मात्रा के अवैध कोयला बरामद हुआ है. साथ ही अंगारपथरा ओपी क्षेत्र से 40 टन कोयला बरामद किया गया है. वहीं मधुबन थाना और खरखरी ओपी क्षेत्र से भी करीब 25 से 30 टन अवैध कोयला की बरामदगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details