झारखंड

jharkhand

कार्यपालक अभियंता संजय कुमार को ACB ने रांची से किया गिरफ्तार, गिरिडीह मामले में हुई कार्रवाई

By

Published : May 17, 2023, 3:25 PM IST

Updated : May 17, 2023, 3:41 PM IST

Dhanbad ACB team arrested Sanjay Kumar

धनबाद एसीबी की टीम ने रांची से कार्यपालक अभियंता संजय कुमार को गिरफ्तार किया है. उसके ऊपर चापानल और शौचालय निर्माण में अवैध वसूली का आरोप है.

धनबाद: एसीबी की टीम ने गबन एवं पद के दुरुपयोग के आरोप में रांची स्थित उसके आवास से कार्यपालक अभियंता को किया गिरफ्तार है. गिरिडीह जिले में पदस्थापित रहते हुए कार्यपालक अभियंता के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था.

ये भी पढ़ें-ACB Action in Dhanbad: रिश्वत लेते फूड सेफ्टी ऑफिसर और दलाल हुए गिरफ्तार, खाद्य सुरक्षा लाइसेंस के लिए ले रहे घूस

धनबाद एसीबी की टीम ने बड़ी कार्यवाई करते हुए रांची से पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार को रांची स्थित अलगोडा, बसंत बिहार कॉलोनी उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार करने के बाद टीम उसे लेकर एसीबी कार्यालय धनबाद पहुंची है.

चापानल और शौचालय निर्माण में अवैध वसूली: बता दें कि साल 2018 में गिरिडीह जिले में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में कार्यपालक अभियंता के पद पर कार्यरत संजय कुमार के खिलाफ चापानल डीप बोरिंग एवं शौचालय निर्माण में अवैध वसूली और दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ कर आपदा प्रबंधन विभाग से राशि निकालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. जिसके आलोक में एसीबी की टीम ने बुधवार के अहले सुबह गबन एवं पद के दुरुपयोग के मामले में संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

10 करोड़ से अधिक की हेराफेरी: गिरफ्तार आरोपी संजय कुमार पहले भी कई मामलों में अभियुक्त रह चुका है. बता दें कि संजय कुमार के ऊपर 10 करोड़ 64 लाख रुपए के गबन का आरोप है. धनबाद एसीबी डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने कहा कि गिरिडीह जिले में कार्यपालक अभियंता पद में रहते हुए चापानल डीप बोरिंग करने के अवज में और शौचालय निर्माण में अवैध वसूली की गई थी. 2018 में मामला दर्ज किया गया था. एसीबी की टीम ने उसे रांची से आज गिरफ्तार किया है.

Last Updated :May 17, 2023, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details