झारखंड

jharkhand

निरसा में भू धंसान स्थल का राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने किया दौरा, राज्य सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Apr 22, 2022, 9:51 PM IST

Updated : Apr 22, 2022, 10:15 PM IST

धनबाद के निरसा में भू धंसान स्थल का राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं प्रशासन की टीम डीसी संदीप सिंह, एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी और डीएमओ भी मौके पर पहुंचकर जानकारी ली है. गुरुवार को चिरकुंडा थाना क्षेत्र में जमीन धंस गयी थी.

dc-and-mp-deepak-prakash-visited-site-of-landslide-at-nirsa-in-dhanbad
धनबाद

निरसा/धनबादः गुरुवार को धनबाद जिला के निरसा में चिरकुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डुमरीजोड़ में भू धंसान हुआ था. इसको लेकर राज्यसभा सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भू धंसान स्थल का दौरा किया. साथ ही प्रशासन की टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया.

इसे भी पढ़ें- निरसा भू-धसान मामला: बीसीसीएल की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, नहीं मिला कोई खदान के अंदर

धनबाद के निरसा में भू धंसान को लेकर दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड में खनिज संपदा ओं की लूट मची है, खासकर धनबाद के निरसा विधानसभा में बड़े पैमाने में अवैध कोयले का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. इसको राज्य सरकार का संरक्षण प्राप्त है जिसके कारण पूरे झारखंड में खेल चल रहा है. उन्होंने बताया कि जब वो भू स्थल का निरीक्षण किया तो पाया कि राज्य सरकार अपने साक्ष्य को मिटाने के लिए सभी मुहाने को बंद करवा दिए ताकि कोई सबूत ना रह जाए. इलाके में अवैध उत्खनन लगातार जारी रहा है, जिसका परिणाम है कि आज कई जिंदगियां मलबे में दबी हो सकती हैं.

जानकारी देते सांसद दीपक प्रकाश और डीसी


निरसा के चिरकुंडा थाना अंतर्गत डुमरीजोड़ की घटना को लेकर धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह, एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी एवं डीएमओ घटनास्थल पर पहुंचे. पहले क्षेत्र के महाप्रबंधक एके दत्ता से बात की, उसके बाद सीआईएसएफ के सहायक समादेष्टा एल गौतम से जानकारी ली. इसके बाद रेस्क्यू टीम से जानकारी लेकर कहा कि इसमें किसी के फंसे होने की संभावना कम है. लेकिन फिर भी अगर किसी के स्वजन या कोई गायब है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें.

वहीं एसडीपीओ पितांबर सिंह खैरवार को कहा गया है कि इसका पता करें कि इस अवैध धंधे में कौन-कौन संलिप्त है, वैसे लोगो को चिन्हित कर लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें. यह बात कहते हुए कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन की लापरवाही नहीं चलेगी. उनके पास सीआईएसएफ एवं सुरक्षा व्यवस्था का अमला है लेकिन ऐसी घटना का होना स्वीकार्य नहीं है. इस तरह के खनन को रोका जाए, अगर कोई परेशानी है तो जिला प्रशासन मदद को तैयार है.

Last Updated : Apr 22, 2022, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details