झारखंड

jharkhand

Crime News Dhanbad: लूट और डकैती जैसी कई वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधी गिरफ्तार, फाइनेंस कर्मी की दिलेरी ने पुलिस को दिलाई सफलता

By

Published : Aug 9, 2023, 7:43 PM IST

Updated : Aug 9, 2023, 7:51 PM IST

धनबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जिले में कई वारदातों को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.

Criminals involved in numerous incidents
Criminals involved in numerous incidents

देखें वीडियो

धनबाद: जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. धनबाद पुलिस ने दो या चार नहीं बल्कि सात सात लूट और डकैती जैसी वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से पिस्टल भी बरामद किया है. एक निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मी की दिलेरी और गांव वालों के हौसले के कारण पुलिस को यह सफलता मिल सकी है.

ये भी पढ़ें:Crime News Dhanbad: धनबाद में 2 लाख की छिनतई, पुलिस को भुक्तभोगी पर ही संदेह

एसएसपी संजीव कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि लूट और डकैती जैसी 7 वारदातों को अंजाम देने वाले 2 अपराधी मकबूल अंसारी और अकमूल अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मकबूल अंसारी निरसा के बैद्यपुर का रहने वाला है. जबकि अकमूल अंसारी टुंडी के गोसाइडीह रहने वाला है. पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल, गोली, मोबाइल और बाइक जब्त किए हैं. इन दोनों के खिलाफ धनबाद के विभिन्न थाना में लूट और डकैती के सात मामले दर्ज हैं. इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

8 अगस्त को दिन में टुंडी थाना क्षेत्र में इनके द्वारा लूट की कोशिश की गई थी. मिडलैंड माइक्रोफिन लिमिटेड के कर्मी वासुदेव महतो कर्माटांड़ और इलाके आसपास के इलाके से लोन की राशि महिलाओं से लेकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान टुंडी थाना क्षेत्र के प्रतापपुर में चरक पत्थर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पास बाइक सवार दो अपराधियों के द्वारा लूट का प्रयास किया. बाइक सवार अपराधी पिस्टल के दम पर फाइनेंस कर्मी से रुपए लूटने की कोशिश की गई थी, जिसके बाद वासुदेव महतो ने हेलमेट से अपराधियों के ऊपर वार कर दिया. इस दौरान अपराधी नीचे भी गिर गया, वासुदेव महतो के शोर मचाने के बाद स्थानीय लोग और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. इसके बाद अपराधियों को पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके पास से हथियार और गोली भी बरामद किए हैं.

पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ के दौरान उसने विभिन्न अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए लूट और डकैती की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इन दो अपराधियों के साथ तीन अन्य अपराधी भी साथ में थे. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Last Updated : Aug 9, 2023, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details