झारखंड

jharkhand

कोयला चोरों ने BCCL अधिकारी और पुलिस पर की पत्थरबाजी, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

By

Published : Mar 17, 2020, 3:18 PM IST

धनबाद में अवैध कोयला का कारोबार रोकने के लिए लगातार पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है. इसी सिलसिले में कोयला चोर ने छापेमारी दल पर पत्थरबाजी कर दिया. जिससे वाहन के आगे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया.

Coal thieves throw stones at BCCL officer police in dhanbad
अवैध कोयला का कारोबार

धनबाद: बाघमारा कोयलांचल में अवैध कोयला करोबार को रोकने के लिये गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. जिससे अवैध कोयला कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. अब कोयला चोर छापेमारी दल पर हमला करने से परहेज नहीं कर रहे हैं. ताजा मामला बरोरा एरिया वन अंतर्गत डेको आउटसोर्सिंग का है.

देखें पूरी खबर

बरोरा थाना प्रभारी विनोद शर्मा, सीआईएसएफ जवान और जीएम चितरंजन कुमार डेको आउटसोर्सिंग माइंस पहुचे थे. जहां कोयला चोरों ने छापेमारी दल के वाहनों पर पत्थरबाजी कर दी. बरोरा क्षेत्र के जीएम चितरंजन कुमार के वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं जीएम बाल बाल बच गए. पुलिस बल भी इस घटना में घायल होने से बच गए.

बता दें कि डेको आउटसोर्सिंग से हर दिन दर्जनों बाइको से अवैध रूप से कोयला चोरी होती है. जिससे बीसीसीएल को लाखों रुपये का नुकसान होता है. बरोरा थाना प्रभारी ने आउटसोर्सिंग के अवैध कोयला स्थल पर पड़े कोयला को वही जमीन पर मिला दिए.

ये भी देखें-24 से अधिक नक्सलियों की संपत्ति जब्त करेगी ED, राज्य पुलिस मुख्यालय ने प्रस्ताव किया तैयार

वहीं, क्षतिग्रस्त वाहन के चालक ने कहा कि उन्हें आउटसोर्सिंग जाने का आदेश दिया गया. अधिकारी ने बताया कि उक्त स्थान पर रेड करने जाना है. आउटसोर्सिंग में पुलिस, अधिकारी, सीआईएसएफ के कई वाहन पहुंच ही रहे थे कि आचनक पत्थरबाजी शुरू हो गई. अधिकारी ने गाड़ी तेजी से भगाने का निर्देश दिया. इसी दौरान पत्थर वाहन के आगे का शीशा में लगा, जिससे शीशा क्षतिग्रस्त हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details