झारखंड

jharkhand

धनबाद में 8 लेन सड़क को CM ने दी मंजूरी, पूर्व मेयर ने जताया आभार

By

Published : Nov 28, 2020, 12:56 PM IST

8 lane road in dhanbad
प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित ()

धनबाद में बनने वाली आठ लेन सड़क निर्माण को सीएम ने स्वीकृति दे दी है. इसी को लेकर पूर्व मेयर ने प्रेसवार्ता कर सीएम को धन्यवाद दिया.

धनबाद: कोयलांचल में बनने वाली आठ लेन सड़क निर्माण को एक बार फिर से हरी झंडी मिल गई है. अब सड़क बनाने और नहीं बनाने का संशय दूर हो गया है. झारखंड की सबसे पहली विश्व सुविधा से लैस आठ लेन की सड़क धनबाद में बनेगी. इसकी स्वीकृति सीएम ने दे दी है. इसी के मद्देनजर पूर्व मेयर ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सभी को धन्यवाद कहा.

देखें पूरी खबर

आठ लेन सड़क को स्वीकृति
पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान झारखंड सरकार की ओर से आठ लेन सड़क को स्वीकृति देने के बाद यह सिद्ध हो गया कि रघुवर सरकार कोई गलत काम नहीं कर रही थी. धनबाद के विकास के लिए यह सड़क आवश्यक थी. सरकार बदले, लेकिन उससे विकास का कार्य नहीं रुकना चाहिए. कुछ कारणवश जरूर इस सड़क का निर्माण कुछ दिनों के लिए रोका गया, लेकिन अंततः इस सड़क के निर्माण को लेकर फिर से सीएम ने स्वीकृति दी है, जिससे धनबाद की जनता में खुशी की लहर है.

बाबूलाल मरांडी को धन्यवाद
पूर्व मेयर ने इस सड़क निर्माण के लिए झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बाबूलाल मरांडी ने भ्रमण कर सड़क का हाल जाना और सीएम को चिट्ठी लिखी वह बधाई के पात्र हैं. उन्होंने इस सड़क के लिए सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण होने से धनबाद का विकास होगा. धनबाद के सभी छह विधायक चाहे वह किसी भी दल के हों, सभी बधाई के पात्र हैं.

इसे भी पढ़ें-कोडरमा: चीफ जस्टिस को स्कॉट कर रही गाड़ियां आपस में टकराई, 2 जवान घायल

सांसद सड़क को बनवाने के लिए प्रयत्नशील
अग्रवाल ने कहा कि इस सड़क निर्माण को क्यों रोका गया था और अब फिर इसकी स्वीकृति क्यों दी गई है. यह सवाल भी सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री से पूछा है. उन्हें यह जवाब देना चाहिए, लेकिन लगातार जिस तरीके से सांसद इस सड़क को बनवाने के लिए प्रयत्नशील रहे. वह भी बधाई के पात्र हैं.

सड़क किनारे जमीन की वैल्यू बढ़ गई
पूर्व मेयर ने कहा कि आज इस सड़क निर्माण की स्वीकृति मात्र से ही उस सड़क किनारे जमीन की वैल्यू बढ़ गई है. सड़क निर्माण के लिए विश्व बैंक से उधार लिया गया पैसा उस जमीन की रजिस्ट्री की रेवेन्यू से ही चुका दिया जाएगा. इस तरह किसी भी तरह से यह सड़क विकास में बाधक नहीं है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ-साथ तमाम नेता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details