झारखंड

jharkhand

धनबाद में पुराने विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, कई राउंड फायरिंग

By

Published : Jun 11, 2023, 11:21 AM IST

धनबाद के मधुबन में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. पुराने विवाद को लेकर पहले कहासुनी हुई, जिसके बाद विवाद और भी बढ़ गया. पुलिस के आने पर मामला शांत हुआ, लेकि इलाके में तनाव का माहौल है.

clash between two groups in Dhanbad
clash between two groups in Dhanbad

धनबादः जिले के मधुबन थाना क्षेत्र अंतर्गत विराजपुर रेलवे फाटक के समीप स्थित एक होटल में शनिवार की देर रात फुलारीटांड हरिजन टोला और फुलारीटांड आशा कोठी खटाल के युवकों के बीच हुई मारपीट ने तुल पकड़ लिया. पुराने विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ. एक दर्जन से अधिक हवाई फायरिंग हुई.

ये भी पढ़ेंः Ramgarh News: जमीन को लेकर विवाद में दो गुटों में खूनी संघर्ष, कई लोग जख्मी

बता दें कि दोनों ओर से खूब पथराव किया गया. खटाल के युवकों ने फुलारीटांड हरिजन टोला में खड़ी तीन मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. कई लोगों के घरों में घुसकर तोड़फोड़ की. महिला पुरुषों के साथ मारपीट किया, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए. जिससे हरिजन टोला में कोहराम मच गया. इस दौरान बीच बचाव करने गए फुलारीटांड मुखिया प्रतिनिधि दिलीप विश्वकर्मा, उप मुखिया मुकुंद यादव सहित टोला की महिला और युवक जख्मी हो गए. हरिजन टोला के आक्रोशित लोगों ने खटाल के लोगो की गिरफ्तारी की मांग करते हुए महुदा-नावगढ़ सड़क मार्ग को जाम कर दिया. सूचना मिलते ही मधुबन थाना की पुलिस ने उक्त स्थल पहुंच कर हरिजन टोला के आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया.

बताया जाता है कि शनिवार रात लगभग 9:30 बजे के आसपास विराजपुर फाटक के समीप स्थित मां मंजिले होटल में खाने पीने के दौरान कुछ युवकों में पुरानी बातों को लेकर कहासुनी हो गई. कहा जा रहा है कि इस दौरान आशाकोठी खटाल के एक युवक को हरिजन टोला के कुछ युवक पकड़ कर अपने साथ बस्ती की ओर ले गए.

जिसकी सूचना फुलारीटांड़ आशा कोठी खटाल वालों को मिली तो दर्जनों की संख्या में खटाल के युवक हरिजन बस्ती पहुंचे. जहां दोनों और से पहले पत्थरबाजी शुरू हो गई। देखते ही देखते हवाई फाइरिंग शुरू हो गई. इस दौरान दर्जनभर लोगों ने हरिजन टोला में घुसकर कई राउंड हवाई फायरिंग करते हुए तीन मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. जबकि आधा दर्जन से अधिक बाइक और घरों में तोड़फोड़ की गई. जिसमे आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए. घटना की सूचना पाकर मधुबन पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के पहुंचते ही असामाजिक तत्व भाग खड़े हुए. भुक्तभोगी ग्रामीण आरोपियों पर शीघ्र कार्रवाई और गिरफ्तारी सहित क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री और अवैध होटलों व अवैध कोयले के कारोबार को बंद कराने की मांग प्रशासन से कर रहे थे. घटना के बाद इलाके में तनाव है, पुलिस मामले में नजर बनाए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details