झारखंड

jharkhand

मॉब लिंचिंग को लेकर पुलिस ने की बैठक, लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

By

Published : Sep 9, 2019, 9:45 AM IST

मॉब लिंचिंग के बढ़ते मामलों को देखकर पुलिस-प्रशासन ऐसी घटनाओं के रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसी क्रम में रविवार को चिरकुंडा थाना परिसर में थाना प्रभारी प्रभात कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति बैठक का आयोजन किया गया.

चिरकुंडा थाना में बैठक का आयोजन

निरसा/ धनबाद:राज्य में लगातार बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटना को देखते हुए प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए जागरूकता कार्यक्रमों पर जोर दे रही है. इसी क्रम में जिले के चिरकुंडा थाना परिसर में रविवार को मॉब लिंचिंग की घटनाओं के रोकथाम के उपायों पर चर्चा करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया. थाना प्रभारी प्रभात कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- रामगढ़ एसपी ने चलाया जन जागरूकता अभियान, कहा- बच्चा चोरी की अफवाह से बचे


क्या कहा थाना प्रभारी ने
बैठक में थाना प्रभारी प्रभात सिंह ने कहा कि लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि लोगों को यह समझाना होगा कि कानून को हाथ में लेने का अधिकार उन्हें नहीं है. इसके लिए पुलिस-प्रशासन है. जिसपर उन्हें भरोसा करना होगा. इसके साथ ही लोगों को इस बारे में भी जागरूक करना होगा कि यदि कोई व्यक्ति कानून अपने हाथ में लेता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


लोगों से की अपील
बैठक में प्रभात सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अफवाहों पर ध्यान न देते हुए प्रशासन की मदद करें. पुलिस समाज का ही एक अंग है और इसलिए समाज के लोग पुलिस को अलग न समझे, बल्कि किसी प्रकार की कोई सूचना मिले तो सीधे स्थानीय प्रशासन को सूचित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details