झारखंड

jharkhand

धनबाद के प्राइवेट स्कूल में एक-एक कर सात बच्चे हुए बेहोश, स्कूल में मचा हड़कंप

By

Published : Sep 2, 2022, 10:01 PM IST

धनबाद के माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल में क्लास के बीच एक-एक कर बच्चे बेहोश (children fainted in Dhanbad private school ) होने लगे. इससे वहां अफरातफरी मच गई. परिजनों को सूचना दी गई तो परिजन अस्पताल की ओर दौड़े.

children fainted in Dhanbad private school one by one
धनबाद के माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल में क्लास के बीच एक-एक कर बच्चे बेहोश हुए

धनबादः धनसार थाना क्षेत्र के माउंट ब्रेसिया पब्लिक स्कूल में क्लास चल ही रही थी कि अचानक एक-एक कर बच्चे बेहोश (children fainted in Dhanbad private school ) होने लगे. घटना लंच ब्रेक के बाद हुई. 6 से 7 छात्र-छात्राओं के बेहोश होते ही हड़कंप मच गया. स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल भिजवाया. इधर मामले की सूचना परिजनों को भी दी गई. सूचना मिलते ही परिजन स्कूल की ओर दौड़े.

ये भी पढ़ें-केन्द्र का बड़ा फैसला, नवजात की मौत होने पर भी महिला कर्मचारी को मिलेगा मातृत्व अवकाश

इस वजह से घटी घटनाःबताया जा रहा है क्लास में 100 से अधिक बच्चे को बैठाकर पठन पाठन कराया जाता है, एयर वेंटिलेशन पर्याप्त न होने और सफोकेशन के कारण यह घटना घटी. छात्र के परिजनों का कहना है कि एक ही क्लास 100 से अधिक छात्र पढ़ाई करते हैं. चार पंखे क्लास रूम में हैं, जिसमे से एक पंखा खराब होने के बाद एक टेबल फैन लगाया गया है. इससे बच्चों को ठीक से हवा भी नहीं लगती. इस कारण बच्चों को सांस लेने में भी परेशानी होने लगी.

देखें पूरी खबर

इसके बाद छात्र एक-एक कर बेहोश होने लगे. बताया जा रहा है कि कुल 8 बच्चे निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं, जिनका इलाज अभी भी चल रहा है. इधर, अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़ा किया है. अभिभावकों का कहना है कि बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल प्रबंधन को बेहतर सुविधाएं देनी चाहिए. इस घटना के लिए अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है.


स्कूल के वाइस प्रिंसिपल अर्जित का कहना है कि अधिक टेंपरेचर और ह्यूमिडिटी के कारण घटना हुई है. वाइस प्रिंसिपल ने माना कि एक क्लास में बच्चों की संख्या अधिक है. बच्चों को दो अलग अलग क्लास में बैठाने के लिए कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. बहुत जल्द ही बच्चों को अलग अलग क्लास में बैठने की व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details