झारखंड

jharkhand

निरसा में सीबीआईः कोयला तस्कर अनूप मांझी उर्फ लाला के अवैध कोयला ठिकानों की तलाश

By

Published : Feb 16, 2021, 11:52 PM IST

धनबाद के निरसा में सीबीआई की टीम मौजूद है. कुख्यात कोयला तस्कर अनूप मांझी उर्फ लाला के अवैध कोयला ठिकानों की तलाश में सीबीआई की टीम ईसीएल के मुगमा एरिया पहुंची.

cbi-reaches-mugma-in-search-of-coal-smuggler-anoop-manjhi-in-dhanbad
निरसा में सीबीआई

निरसा,धनबाद: झारखंड और पश्चिम बंगाल के कोयला तस्कर अनूप मांझी उर्फ लाला के अवैध कोयला ठिकानों की तलाश सीबीआई की टीम दोनों राज्यों में लगातार छापा मार रही है. इसी सिलसिले में मंगलवार को सीबीआई कोलकाता मुख्यालय की टीम ने ईसीएल मुगमा एरिया के कई बंद खदानों का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें- बाघमारा के रामराज मंदिर में बाबूलाल मरांडी ने की पूजा-अर्चना, हेमंत सरकार पर साधा निशाना

सीबीआई की टीम ने ईसीएल मुगमा एरिया के सीबीएच ग्रुप की बैजना, चापापुर कोलियरी के पास बंद खदानों के अलावा मुगमा के भालुकसूंदा की बंद खदानों का निरीक्षण किया. टीम के साथ ईसीएल सांकतोड़िया मुख्यालय के विजिलेंस, सीएमपीडीआई के अलावा सीआईएसएफ सोधपुर की टीम मौजूद रही. वहीं टीम के अधिकारी ने बताया के ईसीएल के सभी अवैध मुहानों की जांच करेगी. 2 नवंबर 2020 की सुबह निरसा पुलिस ने लाला के अवैध कोयला कारोबार का भंडाफोड़ किया था. अवैध कोयला लदे सात ट्रक पकड़ कर पुलिस ने अनूप मांझी उर्फ लाला, अल्लाहरखा के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी और ट्रक चालकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

सौंपी जाएगी अवैध खदानों की रिपोर्ट

सीबीआई की टीम ने उससे संबंधित भी जानकारी प्राप्त की है. सीबीआई टीम का नेतृत्व कर रहे अधिकारी ने हालांकि कैमरे पर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. आफ द रिकार्ड उनका कहा है कि क्षेत्र में कहां-कहां अवैध खदान संचालित है, इसका निरीक्षण किया गया, विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जाएगी. अवैध खदानों की भराई ईसीएल प्रबंधन कैसे कराती है, इसकी भी जानकारी ली गई . इसके अलावा उन्होंने और कुछ बताने से इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details