झारखंड

jharkhand

धनबादः प्रेम प्रसंग आत्महत्या मामले में 5 के खिलाफ मामला दर्ज, पिता ने दर्ज कराई हत्या की शिकायत

By

Published : Jul 14, 2020, 9:09 PM IST

धनबाद में प्रेम प्रसंग में आत्महत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है. जिसमें मृतक सत्यप्रकाश पांडेय के पिता ने पूर्व पार्षद जय कुमार और प्रेमिका के माता-पिता समेत कुल 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. सोमवार को 25 वर्षीय सत्यप्रकाश पांडेय का शव उसके घर में फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला था.

5 के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज
5 के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

धनबादः जिलाजोरापोखर थाना क्षेत्र के जीतपुर डीजी प्लांट के निकट न्यू डीजे कॉलोनी में सत्यप्रकाश पांडेय आत्महत्या मामले में नया मोड़ आया है. युवक के पिता सेल से रिटायर्ड वशिष्ठ पांडेय ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने थाना में पूर्व पार्षद समेत प्रेमिका के परिजनों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतक के पिता वशिष्ट पांडेय का आरोप है कि पूर्व पार्षद जय कुमार सहित प्रेमिका के परिजनों द्वारा उनके पुत्र की पिटाई कर आत्महत्या का स्वरूप दिया है, जो पूरी तरह से हत्या है.

मृतक सत्यप्रकाश पांडेय के पिता ने बताया कि दो माह पूर्व ही पार्षद द्वारा उनके पुत्र को बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी. घटना के दिन सोमवार को सुबह 5 बजे पार्षद जय कुमार, युवती के माता-पिता व अन्य द्वारा जीतपुर माड़ी गोदाम के पास ले जाकर जमकर पिटाई की गई थी. वहां से घसीटते हुए घर लाया गया. पिता ने आरोप लगाया कि उसके बेटे सत्यप्रकाश की हत्या कर आत्महत्या का रूप दिया गया है. घटना के सम्बंध में जय कुमार ने निर्दोष बताते हुए धनबाद एसएसपी से जांच करने का मांग की है. इस बाबत पूर्व पार्षद जय कुमार ने कहा कि घटना की सूचना उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा 7 बजे मिली. उन्होंने ही पुलिस को फोन कर बुलाया.


यह भी पढ़ेंःधनबाद: युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में खून से लिखा-I LOVE YOU

जोरापोखर थाना प्रभारी सत्यम कुमार ने कहा कि लोगों के बयान के बाद यह मामला प्रथम दृष्टया आत्महत्या का प्रतीत हो रहा था, लेकिन मृतक के पिता ने इसे हत्या बताया है. युवक के पिता की शिकायत पर पूर्व पार्षद जय कुमार और प्रेमिका के माता-पिता समेत कुल 5 लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है. फिलहाल मामले की अनुसंधान की जा रही है.

बता दें कि सोमवार को 25 वर्षीय सत्यप्रकाश पांडेय का शव उसके घर में फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला था. स्थानीय पूर्व पार्षद एवं आसपास के लोगों द्वारा आत्महत्या की बात कही गई थी. लेकिन अब पूर्व पार्षद जय कुमार एवं प्रेमिका के परिजनों के ऊपर ही हत्या का आरोप लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details