झारखंड

jharkhand

Bombing in Dhanbad: धनबाद के तोपचांची में बम ब्लास्ट, सीएम के दौरे से पहले घटी वारदात

By

Published : Jan 8, 2023, 2:58 PM IST

Updated : Jan 8, 2023, 5:01 PM IST

Bomb blast in Dhanbad Topchanchi

धनबाद के तोपचांची थाना क्षेत्र में बम विस्फोट हुआ (Bomb blast in Dhanbad Topchanchi). बम को एक बाइक की डिक्की में रखा गया था. घटना में बाइक सवार के साथ इलाके में सब्जी बेच रही कई महिलाएं भी घायल हो गईं.

देखें वीडियो

धनबाद: जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहे जाने वाले तोपचांची थाना इलाके में बम विस्फोट हुआ है (Bomb blast in Dhanbad Topchanchi). थाना क्षेत्र से महज कुछ ही दूरी पर एक बाइक की डिक्की में बम रखा गया था, जो फट गया. यह घटना तोपचांची चौक के पास हुई है. बम विस्फोट में बाइक सवार के साथ-साथ इलाके में सब्जी बेच रही कई महिलाएं भी घायल हुई हैं.

ये भी पढ़ें:चाईबासा में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी, करीब 6 किलो का केन बम बरामद

सीएम के धनबाद दौरे से ठीक एक दिन पहले हुई वारदात: घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. वहीं बम ब्लास्ट होने से पांच लोग घायल बुरी तरह घायल हुए हैं. सभी घायलों का इलाज SNMMCH धनबाद में चल रहा है, जहां उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यह बड़ी घटना मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के धनबाद दौरा के ठीक एक दिन पहले, रविवार को हुई है. सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धनबाद के गोविंदपुर स्थित JAP-3 में आईआरबी बटालियन के पासिंग आउट परेड में शामिल होने वाले हैं.

सब्जी लेने आया था बाइक सवार: घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि तोपचांची थाना क्षेत्र के सब्जी बाजार में एक व्यक्ति पिंटू बर्णवाल अपनी बाइक से सब्जी लेने आया था. सब्जी लेने के बाद जैसे ही उन्होंने बाइक को स्टार्ट किया, इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ. जिससे सब्जी विक्रेता समेत अन्य लोग इस धमाके की चपेट में आ गए. घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा.

जांच में जुटी है पुलिस: मालूम हो कि तोपचांची थाना क्षेत्र में पूर्व में भी बड़ी नक्सली वारदातें हो चुकी हैं. एक बार नक्सलियों ने थाना परिसर में भी हमला कर दिया था और हथियार लूट लिए थे. घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस समेत पुलिस के कई वरीय पदाधिकारी पहुंचकर पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं. साथ ही उस स्थान को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. अभी कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. बाइक सवार घायल व्यक्ति ने बताया कि सब्जी लेने के समय जैसे ही डिक्की को खोला उसमें ब्लास्ट हो गया. वह गिरिडीह जिला के बगोदर से गोमो जा रहा था. अब वह व्यक्ति कितना सच कह रहा है या फिर आगे की क्या प्लानिंग थी. इन सभी बिंदुओं की जांच में पुलिस जुट गई है.

Last Updated :Jan 8, 2023, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details