झारखंड

jharkhand

धनबाद रोजगार मेले में 70 लोगों को बांटा गया नियुक्ति पत्र, केंद्रीय मंत्री लेट पहुंची तो BJP विधायक ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Jun 13, 2023, 4:06 PM IST

Updated : Jun 13, 2023, 4:15 PM IST

धनबाद में रोजगार मेला लगाकर 70 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सासंद पीएन सिंह और विधायक राज सिन्हा मौजूद रहे.

employment fair in Dhanbad
employment fair in Dhanbad

राज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री का बयान

धनबाद:शहर के न्यू टाउन हॉल में रोजगार मेला का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी शामिल हुईं. मंत्री समेत सांसद पीएन सिंह और विधायक राज सिन्हा के द्वारा द्वारा युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. हालांकि इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी थोड़ी विलंब से पहुंची. जिसके लिए राज सिन्हा ने सरकार के ऊपर साजिश करने का आरोप लगा है. उनका कहना है कि मंत्री अन्नपूर्णा देवी को एस्कॉर्ट करने वाले उन्हें लेकर आधा घंटा इधर-उधर भटकाते रहें. आखिर में मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उन्हें फोन कर न्यू टाउन हॉल के बारे में जानकारी ली. जिसके बाद वह टाउन हॉल पहुंच सकीं.

ये भी पढ़ें:PM Rojgar Mela: केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा, ऑनलाइन जुड़कर पीएम ने दी शुभकामनाएं

विधायक ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री अन्नपूर्णा देवी कार्यक्रम में आधे घंटे विलंब से पहुंची. प्रशासन की एस्कॉर्ट पार्टी उसे अन्य जगहों पर इधर-उधर घुमाती रही. जिस न्यू टाउन हॉल में डीसी एसएसपी समेत आला अधिकारी कार्यक्रम के आयोजन में पहुंचते हैं, वैसे स्थान की एस्कॉर्ट पार्टी की जानकारी ही नहीं थी. अगर न्यू टाउन हॉल में अपराध होता है तो फिर पुलिस यहां तक कैसे पहुंच सकेगी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री समय पर कार्यक्रम में ना पहुंचे इसके लिए हेमंत सोरेन सरकार की यह साजिश है.

इसके साथ ही विधायक राज सिन्हा ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 5 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उनका यह वादा पूरा नहीं हो सका. वहीं प्रधानमंत्री 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, जो साकार हो रहा है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया गया था, जिसका छठे संस्करण के तहत धनबाद के न्यू टाउन हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. आज करीब 70 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह अमृत काल चल रहा है. देश जब आगे शताब्दी वर्ष मनाएगा, इन युवाओं के अंदर जो काम करने की शक्ति है उसका लाभ हमारे देश को मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री ने नियुक्ति पत्र लेने वाले युवाओं से अपील की है कि यह सिर्फ एक नौकरी नहीं बल्कि देश की सेवा करने का एक अवसर है. देश के लिए काम करने का इससे बढ़िया और कोई मौका नहीं मिल सकता है. नौकरी पाने वाले युवाओं को पूरी ईमानदारी के साथ काम करने की अपील मंत्री ने की है. देश की तरक्की में नौकरी पाने वाले युवा अपनी अहम भागीदारी निभाएं, सभी के सहयोग से भारत और भी आगे प्रगति के पथ पर बढ़ेगा.

Last Updated :Jun 13, 2023, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details