झारखंड

jharkhand

Dhanbad News: नाग देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त, असामाजिक तत्वों की करतूत

By

Published : May 16, 2023, 8:36 PM IST

असमाजिक तत्वों ने धनबाद में मंदिर पर हमला कर शिवलिंग पर स्थापित नाग देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी है. इसको लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. ये घटना झरिया थाना क्षेत्र के जय मां वैष्णो देवी मंदिर की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते पुजारी

धनबादः जिला असमाजिक तत्वों की करतूत सामने आई है. उन्होंने वैष्णो माता मंदिर स्थित शिवलिंग पर स्थापित नाग देवता की प्रतिमा तो क्षतिग्रस्त कर दी है. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- बोकारो में असामाजिक तत्वों ने मंदिर और मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, इलाके में तनाव

जिले के झरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बनियाहीर सात नंबर छठ तालाब समीप स्थित जय मां वैष्णो देवी मंदिर में सोमवार देर रात असामाजिक तत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ की. उन्होंने शिवलिंग पर स्थापित नाग देवता की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी. मंगलवार की सुबह पूजा करने आये पुजारी के पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों नाराजगी है. वहीं लोगो ने पुलिस से असमाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह जब मंदिर के पुजारी सुरेंद्र प्रसाद दास मंदिर प्रांगन में पहुंचे. उन्होंने देखा कि शिवलिंग में स्थापित नाग को तोड़ दिया गया है. वहीं शिवलिंग को भी क्षति करने, मंदिर का ताला तोड़ने का भी प्रयास किया गया है. जिसके तुरंत बाद पुजारी ने इस स्थिति की जानकारी आसपास के लोगों को दी. इस घटना को लेकर पुलिस को लिखित शिकायत देने की कवायद की जा रही है.

धनबाद में मंदिर पर हमला को लेकर लोगों का कहना है कि ऐसी हरकतों के जरिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. वहीं घटना की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में लोग भी मौके पर जमा हो गए. लोगों के मुताबिक इस इलाके में पहले भी वैष्णो माता मंदिर में कलश चोरी करते हुए चोर पकड़ाया था, उसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया था. लेकिन इस बार शिवलिंग के ऊपर लगे नाग देवता की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया है. बता दें यह मंदिर करीब 40 साल पुराना है, इस मंदिर से लोगो का अटूट विश्वास जुड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details