झारखंड

jharkhand

वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह को लेकर ब्लॉक दो में कार्यक्रम, सुरक्षा को लेकर नाटक की प्रस्तुति

By

Published : Jan 23, 2020, 11:05 AM IST

धनबाद के बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक दो के बीओसीपी 14 नंबर हाजरी घर के सामने खान सुरक्षा महानिदेशालय धनबाद की ओर से वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कई अधिकारी उपस्थित हुए. सुरक्षा को लेकर नाटक की प्रस्तुति की गई.

Annual Mine Safety Week Program in Baghmara BCCL Block 2
वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह

धनबाद: जिला के बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक दो के बीओसीपी 14 नंबर हाजरी घर के सामने खान सुरक्षा महानिदेशालय धनबाद की ओर से वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

देखें पूरी खबर

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीजीएमएस डायरेक्टर एसडी चित्रवार, विशिष्ट अतिथि बीसीसीएल सेफ्टी जीएम एके सिंह उपस्थित हुए. कार्यक्रम में ब्लॉक दो जीएम धर्मेंद्र मित्तल, बीओसीपी पीओ विनोद पांडेय, एके सिन्हा तेतुलमारी पीओ, जीएल धुर्वे एनजीकेसी कुसुंडा, पीके चित्रकार कुसुंडा सर्वेयर सहित मजदूर यूनियन के पदाधिकारी, सदस्य, बीसीसीएल मजदूर उपस्थित रहे.

ये भी देखें-झारखंड में 7 आदिवासियों की बेरहमी से हुई हत्या, राज्य सरकार गंभीरता से कराए जांच: अर्जुन मुंडा

ब्लॉक दो जीएम ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि को बुके देकर स्वागत किया. संजय भारद्वाज बीसीसीएल कर्मी टीम ने सुरक्षा को लेकर नाटक प्रस्तुत किया. नाटक में खान में काम के दौरान सेफ्टी सामग्री और वाहन चलाते समय शराब सेवन नहीं करे. सुरक्षा को लेकर प्रस्तुत किए गए नाट्य कलाकरों को प्रबंधन ने पुरस्कृत किया.

ये भी देखें-हाई स्कूल शिक्षक बहाली का मामला, नियोजन नीति को लेकर झारखंड HC ने फैसला रखा सुरक्षित

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी अतिथियों ने कहा कि सुरक्षा मानकों को पहले पूरा करे फिर मजदूर अपने कार्यो को करे. सुरक्षा में लापरवाही बरतने से क्या अनहोनी हो सकती यह नाटक प्रस्तुत कर कलाकारों ने बताया है. वहीं, डीजीएमएस डायरेक्टर ने कहा कि वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य है कि सालभर जो कुछ सुरक्षा की चीजें भूल जाते है, उसे याद कराकर दुर्घटना की संभावना को कम किया जा सके.

सुरक्षा के प्रति सजह, जागरूक सभी को रहना चाहिए. वहीं, सेफ्टी जीएम ने कहा कि बीसीसीएल सुरक्षा पहले उत्पादन बाद में को महत्व देता है. बीसीसीएल की कोशिश होती है कि किसी को एक हल्की चोट तक नहीं पहुचे. शून्य दुर्घटना के साथ उत्पादन हो.

Intro:स्लग -- वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह को लेकर ब्लॉक दो में कार्यक्रम आयोजित
एंकर -- बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक दो के बीओसीपी 14 नम्बर हाजरी घर के सामने खान सुरक्षा महानिदेशालय धनबाद की ओर से वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में डीजीएमएस डायरेक्टर एसडी चित्रवार,विशिष्ट अतिथि बीसीसीएल सेफ्टी जीएम ए के सिंह उपस्थित हुए।कार्यक्रम में ब्लॉक दो जीएम धर्मेंद्र मित्तल,बीओसीपी पीओ विनोद पांडेय,ए के सिन्हा तेतुलमारी पीओ,जीएल धुर्वे एनजीकेसी कुसुंडा,पीके चित्रकार कुसुंडा सर्वयेर सहित मजदूर यूनियन के पदाधिकारी, सदस्य,बीसीसीएल मजदूर उपस्थित रहे।ब्लॉक दो जीएम ने मुख्य अतिथि,विशिष्ट अतिथि को बुके देकर स्वागत किया।संजय भारद्वाज बीसीसीएल कर्मी टीम ने सुरक्षा को लेकर नाटक प्रस्तुत किये।नाटक में खान में काम के दौरान सेफ्टी सामग्री तथा वाहन चलाते समय शराब सेवन नही करे।सुरक्षा को लेकर प्रस्तुत किये गए नाट्य कलाकरो को प्रबंधन ने पुरस्कृत किया।


Body:कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सभी अतिथियों ने कहा कि सुरक्षा मानकों को पूरा कर ही अपने कार्यो को मजदूर करे।सुरक्षा में लापरवाही बरतने से क्या अनहोनी हो सकती यह नाटक प्रस्तुत कर कलाकारो ने बताया है।वही डीजीएमएस डायरेक्टर ने कहा कि वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य है कि साल भर जो कुछ सुरक्षा की चीजें भूल जाते है उसे याद कराकर दुर्घटना की सम्भावना को कम किया जा सके।सुरक्षा के प्रति सजह, जागरूक सभी को रहना चाहिए।वही सेफ्टी जीएम ने कहा कि बीसीसीएल सुरक्षा पहले उत्पादन बाद में को महत्व देता है।बीसीसीएल की कोशिश होती है कि किसी को एक हल्की चोट तक नही पहुचे।शून्य दुर्घटना के साथ उत्पादन हो।
बाइट --ए के सिंह(सेफ्टी जीएम,बीसीसीएल)कोर्ट सूट में
बाइट -- एसडी चित्रवार(डीजीएमएस डायरेक्टर )सफेद शर्ट


Conclusion:नो

ABOUT THE AUTHOR

...view details