झारखंड

jharkhand

धनबाद पुलिस ने अवैध बालू लदे 8 ट्रैक्टर किया जब्त, हिरासत में 6 ड्राइवर

By

Published : Sep 22, 2021, 2:29 PM IST

8-tractors-carrying-illegal-sand-seized-in-dhanbad
धनबाद पुलिस ने अवैध बालू लदे 8 ट्रैक्टर किया जब्त ()

धनबाद में एनजीटी की रोक के बावजूद नदी घाटों से बालू उठाव किया जा रहा है. स्थानीय लोगों की सूचना पर बरवाअड्डा थाने की पुलिस ने अवैध बालू लदे 8 ट्रैक्टर को जब्त किया है.

धनबादःएनजीटी के निर्देश पर जिले के विभिन्न नदी घाटों से बालू उठाव पर रोक लगाई गई है. इसके बावजूद जिले में अवैध बालू का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. बुधवार को बरवाअड्डा थाने की पुलिस ने अवैध बालू लदे आठ ट्रैक्टर को जब्त किया है.

यह भी पढ़ेंःदुमका में बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई, 9 ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में बालू जब्त

एनजीटी ने बारिश के दिनों में बालू उठाव पर रोक लगाती है. इसके बावजूद मिलीभगत से बालू उठाव किया जा रहा है. कभी-कभी पुलिस कार्रवाई करती है, जो सिर्फ खानापूर्ति होती है. यही वजह है कि जिले में अवैध बालू का कारोबार रूक नहीं रहा है. बरवाअड्डा थाने की पुलिस ने 8 बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया है. इसके साथ ही छह चालकों को हिरासत लेकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि, दो ड्राइवर भागने में कामयाब रहे.

बराकर नदी में बालू का उठाव

जिले के टुंडी और पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्रों में गुजरने वाली बराकर नदी. इस नदी में दिन-रात अवैध बालू का उठाव होते रहता है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती है. स्थिति यह है कि इस इलाके में जगह-जगह बालू के स्टॉक भी दिख जाएंगे, जो जब्त नहीं किया जा रहा है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस पहुंची और बालू लदे ट्रैक्टर ड्राइवर से पूछताछ की. ड्राइवर ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसके बाद सभी ट्रैक्टर को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है. इसके साथ ही ट्रैक्टर मालिक की खोज की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details