झारखंड

jharkhand

देवघर: जहर खिलाकर महिला का मर्डर, परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Mar 27, 2020, 10:58 AM IST

सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' और 'दहेज प्रथा' रोकने के लिए लाखों प्रयास कर ले, लेकिन आज भी रोजाना कहीं न कहीं किसी बेटी की हत्या दहेज को लेकर कर ही दी जाती है. ऐसी ही एक घटना देवघर की है जहां फिर एक बेटी को दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया गया.

जहर खिलाकर महिला की हत्या
Woman killed by feeding poison in Deoghar

देवघर: जिले के देवीपुर थाना क्षेत्र के बंदगारी गांव में एक महिला को जहर खिलाकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि महिला के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या दहेज को लेकर की गई है.

दहेज को लेकर मारपीट

जानकारी के मुताबिक, देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र के बंदगारी गांव बेबी नाम की एक महिला की जहर खिलाकर हत्या कर दी गई है. मामले में मृतका के पिता ने बताया कि ससुराल वालों की तरफ से हमेशा दहेज को लेकर उसकी बेटी के साथ मारपीट की जाती थी. इसे लेकर कई बार गांव में पंचायत कर मामले को सुलह भी कराया गया था.

ये भी पढ़ेंघरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन की पहल, बुक कराने पर 3 दिनों में होगी होम डिलीवरी

लिखित आवेदन के आधार पर कार्रवाई

पंचायत के एक दो दिन तक सब कुछ ठीक रहता था. उसके बाद फिर मारपीट शुरू कर दी जाती थी, लेकिन गुरुवार को उसे जहर खिलाकर मार डाला. वहीं, मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजनों की ओर से दी गई लिखित आवेदन के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details