झारखंड

jharkhand

बाबा मंदिर के आसपास के दुकानदारों में उदासी, नहीं पहुंच रहे श्रद्धालु

By

Published : Sep 13, 2020, 4:42 PM IST

देवघर में बाबा मंदिर खुलने के बाद भी दुकानदारों में खुशी नहीं है. दुकानदार बताते हैं कि उम्मीद के साथ सुबह दुकान खोलते तो हैं मगर फिर शाम को उदासी के साथ घर चले जाते हैं. कारण यह है कि बाहरी श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं होने से बोहनी पर भी आफत आन पड़ी है.

shopkeepers are unhappy near baba temple in deoghar, बाबा मंदिर के आसपास के दुकानदारों में उदासी
दुकान

देवघरः कोरोना संक्रमण के कारण बीते 6 महीने से बाबा मंदिर बंद रहने के बाद राज्य सरकार के आदेश पर दो सौ लोगों को दर्शन की अनुमति दी गयी है, जिन्हें ई-पास के माध्यम से दर्शन कराया जा रहा है. ऐसे में प्रतिदिन औसतन दो सौ से भी कम लोग मंदिर पहुंच रहे हैं.

देखें पूरी खबर

बाबा मंदिर के आसपास के खिलौना, बध्धी, पेड़ा, चूड़ी, बर्तन जैसे सेकड़ों अन्य दुकानदारों में बाबा मंदिर खुलने से काफी खुशी थी मगर अब स्थिति जस का तस है. दुकानदार बताते हैं कि उम्मीद के साथ सुबह दुकान खोलते तो हैं मगर फिर शाम को उदासी के साथ घर चले जाते हैं. कारण यह है कि बाहरी श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं होने से बोहनी पर भी आफत आन पड़ी है. अब सरकार से ये आग्रह है कि दो सौ के जगह काम से कम दो से तीन हजार की संख्या में श्रद्धालुओं को अनुमति मिले, जिससे आसपास के दुकानदारों की रोजी रोटी चल सके.

और पढ़ें- बिहार चुनाव : भाजपा दो करोड़ घरों से सुझाव लेकर बनाएगी संकल्प पत्र

बहरहाल, होटल से लेकर सभी खाने-पीने की व्यवस्था जरूर शुरू कर दी गयी है. ऐसे में बाहरी यात्रियों पर रोक के कारण बाबा मंदिर के आसपास के हजारों दुकानदारों की रोजी-रोटी पर ब्रेक लग गया है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details