झारखंड

jharkhand

देवघर में क्रिसमस की धूम, लोगों ने चर्च में की शांति प्रार्थना

By

Published : Dec 25, 2020, 11:53 AM IST

देवघर में क्रिसमस हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. ईसाई समुदाय के लोगों ने प्रभु यीशु के जन्मदिन के मौके पर शांति और भाईचारा के लिए प्रार्थना की. लोग कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एहतियात बरतते हुए क्रिसमस डे मना रहे हैं.

people-celebrated-x-mas-in-deoghar
क्रिसमस को लेकर गिरजा घरों में भीड़

देवघर: देवघर के सत्संग स्थित गिरजाघर मे ईसाई समाज ने प्रभु यीशु के जन्मदिवस पर शांति प्रार्थना की. आज का दिन उत्सव के रूप में क्रिसमस डे मनाया जाता है. आज गिरजाघरों में फादर के साथ लोग प्रभु यीशु के जन्मदिन के मौके पर शांति और भाईचारा को लेकर एकजुट होकर प्रार्थना करते हैं. हालांकि इस बार कोरोना को लेकर गिरजाघरों में कोई खास चहल-पहल नहीं दिख रही है. लोग कोरोना को लेकर पूरी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एहतियात बरतते हुए क्रिसमस डे मना रहे हैं.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- 2020 में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिला बड़ी सफलता, 300 से अधिक गिरफ्तार, 4 महिला नक्सली मुठभेड़ में ढेर

प्रभु यीशु के संदेश को किया जाता याद
बहरहाल, क्रिसमस डे हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है. आज का दिन प्रभु यीशु के जन्मदिन के उपलक्ष्य में क्रिसमस मनाया जाता है. प्रभु यीशु के दिये गए शांति के संदेश को याद किया जाता है और बड़े ही धूमधाम से देवघर के क्रिश्चयन समुदाय के लोग इस पर्व को मना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details