झारखंड

jharkhand

देवघर में विद्युत तार की चपेट में आने से वृद्ध की मौत, परिजनों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : Sep 18, 2020, 6:31 PM IST

देवघर के मधुपुर अनुमंडल के करो प्रखंड डूमरतर गांव में विद्युत तार की चपेट में आने से एक वृद्ध की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने बताया कि वह खेत से काम कर लौट रहे थे तभी बकरी खोलने के दौरान विद्युत तार की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई.

old man died due to electric current in deoghar, देवघर में विद्युत तार की चपेट में आने से वृद्ध की मौत
शव

देवघर: जिल के मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र के करो प्रखंड के डूमरतर गांव के 60 वर्षीय खोशो दास की मौत बिजली करंट लगने से हो गयी. घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि वह खेत से काम कर घर आ रहे थे. इसी क्रम में घर के बगल में बकरी बांधा हुआ था, जिसे खोलने के लिए बिजली पोल के पास गए. बकरी खोलने के दौरान विद्युत की अर्थिंग की तार के चपेट में आ गया, जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गयी.

और पढ़ें- सुशांत केस : ड्रग्स मामले में एनसीबी ने राहिल विश्राम को किया गिरफ्तार

जब आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हुई तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. जानकारी हो कि मृतक के घर के पास का बिजली पोल टूटा हुआ है, जिससे लकड़ी के सहारे बांधकर रखा गया है. परिजनों का आरोप है कि कई बार पोल बदलने के लिए बिजली विभाग को बोला गया परंतु आज तक जर्जर पोल और तार नहीं बदला गया. इधर मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सूचना पाकर पंचायत के मुखिया प्रह्लाद दास, समाजसेवी पंचम तुरी ने पहुंच कर आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया. इस संबंध में बिजली विभाग सहायक अभियंता को भी सूचना दी गई है. इधर ग्रामीणों ने पुलिस को भी घटना की जानकारी दे दी है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details