झारखंड

jharkhand

विधायक सरयू राय का देवघर दौरा, कहा- विवादित न हो स्थानीय नीति

By

Published : Sep 20, 2022, 8:37 PM IST

saryu rai meeting deoghar

पूर्व खाद्य मंत्री सह विधायक सरयू राय देवघर (MLA Saryu Rai Deoghar visit) पहुंचे. विधायक सरयू राय ने देवघर में अधिकारियों के साथ बैठक की. बाद में विधायक सरयू राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ऐसी स्थानीय नीति पेश करे जो विवादित ना हो.

देवघरः पूर्व खाद्य मंत्री सह विधायक सरयू राय देवघर (MLA Saryu Rai Deoghar visit ) पहुंचे. यहां पूर्व मंत्री ने जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान सरकार की योजनाओं का लोगों को लाभ मिल रहा है या नहीं, इसकी जानकारी ली. वहीं कहा कि सरकार जो भी स्थानीय नीति लाए, वह विवादित ना हो.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में पीएम मोदी बोले- हम सत्ता में बैठने के लिए नहीं, सेवा करने को आए हैं

विधायक सरयू राय ने देवघर परिसदन में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सरयू राय ने कहा कि झारखंड में 31 कार्पोरेशन हैं, इन सभी कार्पोरेशन में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ जनता को मिल रही है या नहीं, योजना कैसे चल रही है. इन सब पर पदाधिकारियों के साथ चर्चा की है.

स्थानीय नीति पर सरयू राय का बयान

विधायक सरयू राय ने स्थानीय नीति को लेकर भी मीडिया के सामने अपनी बात रखी. सरयू राय ने साफ शब्दों में कहा कि अभी कैबिनेट से पास हुआ है और विधानसभा के पटल पर प्रस्ताव आना बाकी है. सरयू राय ने साफ शब्दों में कहा कि हमने सरकार को अपनी राय बता दी है कि स्थानीयता नीति जो भी हो उसे पूरी तरह ठोंक बजा कर बनाया जाना चाहिए.

विवादित न हो स्थानीय नीतिः विधायक सरयू राय ने कहा कि स्थानीयता नीति का सीधा संबंध नियोजन से है, ऐसे में नीति वही बने जो स्थायी हो, जिस पर किसी तरह का विवाद न हो यानी कि अगर उस नीति के तहत कोई नियुक्ति निकलती है और अभ्यर्थियों की भर्ती होती है तो थोड़े दिनों के बाद उसके परिणाम को लेकर फिर सवाल खड़ा होने लगता है. विधायक सरयू राय ने बाबूलाल मरांडी का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने भी स्थानीय नीति का प्रस्ताव दिया था इसलिए जरूरी है कि इस पर एक राय बने और नीति ठोस बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details