झारखंड

jharkhand

संथाल को 2027 करोड़ की सौगात, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ऑनलाइन किया सड़कों का उद्घाटन

By

Published : Mar 3, 2019, 9:16 PM IST

Updated : Mar 3, 2019, 10:11 PM IST

देवघर कॉलेज मैदान में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें संताल परगना इलाके में सड़कों का जाल बिछाने के लिए अमल में लाए गए योजनाओं का शिलान्यास किया गया.

जानकारी देते निशिकांत दुबे

देवघर: जिले के स्थानीय देवघर कॉलेज मैदान में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें संताल परगना इलाके में सड़कों का जाल बिछाने के लिए अमल में लाए गए योजनाओं का शिलान्यास किया गया. इस दौरान सांसद निशिकांत दुबे ने देवघर-बासुकीनाथ फोर लेन सड़क समेत 3 योजनाओं का शिलान्यास और 2 सड़कों का उद्घाटन किया गया.

जानकारी देते निशिकांत दुबे

बता दें कि इस मौके पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कुल 2 हजार 27 सौ करोड़ की योजनाओं की आधारशिला भी रखी. उन्होंने कहा कि आनेवाले डेढ़ साल में देवघर, गोड्डा, गिरिडीह समेत पूरे संथाल परगना में सड़कों का ऐसा जाल बिछने वाला है जो न सिर्फ संताल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. बल्कि पूर्वोत्तर समेत पड़ोसी राज्य बिहार के अलावा छत्तीसगढ़ से भी व्यापारिक गतिविधियों में तेजी आएगी.

बहरहाल, जिस तरह से इस इलाके में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है उससे साफ है कि आनेवाले समय में लोगों का रहन-सहन बदलेगा. रोजगार के साथ ही आमदनी में इजाफा होगा. साथ ही अन्य राज्यों के साथ व्यापारिक गतिविधियों में भी तेजी आएगी.

Last Updated : Mar 3, 2019, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details