झारखंड

jharkhand

Bangla Sawan First Monday: उप विकास आयुक्त ने किया रुटलाइन और कांवरिया पथ का निरीक्षण, जलार्पण को लेकर भक्तों में उत्साह

By

Published : Jul 24, 2023, 6:46 AM IST

देवघर श्रावणी मेला को लेकर भक्तों में उत्साह नजर आ रहा है. सावन का तीसरा सोमवार और बांग्ला सावन की पहली सोमवारी को लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम में काफी भीड़ है. श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर उप विकास आयुक्त ने रुटलाइन और कांवरिया पथ का निरीक्षण किया और कई दिशा निर्देश दिए.

DDC inspected Route line and Kanwaria road regarding Shravani Mela in Deoghar
डिजाइन इमेज

देवघरः बाबा की नगरी में लगने वाले देवघर श्रावणी मेला की पहली बांग्ला सोमवारी को लेकर रविवार देर रात उप विकास आयुक्त ने रुटलाइन एवं कांवरिया पथ का निरीक्षण किया. देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री के निर्देशानुसार पर उप विकास आयुक्त डॉ कुमार ताराचंद ने संबंधित विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधा को लेकर मेला क्षेत्र के रुटलाइन और कांवरिया पथ का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें- बाबा आम्रेश्वर धाम में 35 हजार शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक, भक्तों का लगा रहा तांता

इसके अलावा डीडीसी ने परित्राण कॉलेज परिसर, दुम्मा बॉर्डर, कोठिया, बाघमारा टेंट सिटी, सीसीआर कंट्रोल रूम, बरमसिया, बीएड, तिवारी चौक, शिवराम झा, आईएमसीआर, कालीबाड़ी, नंदन पहाड़ में श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर किए गए विभिन्न कार्यों की जांच की. इसके साथ इन स्थलों पर मौजूद दंडाधिकारियों, अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों को हमेशा तत्पर रहने के साथ साथ कई दिशा निर्देश उनको दिये गये.

मेडिकल सुविधा का जायजा लेते डीडीसी

निरीक्षण के क्रम में मेला क्षेत्र में नियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों, सूचना केंद्र के कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सेवा भाव के साथ श्रद्धालुओं की सेवा करें जिससे वो बाबा बैद्यनाथ धाम से एक सुखद अनुभूति लेकर यहां से वापस जायें. संबंधित विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ उप विकास आयुक्त ने कांवरिया पथ के अलावा बरमसिया से सरकार भवन से बीएड कॉलेज, तिवारी चौक, शिवराम झा चौक, बीएन झा पथ मोड़ शिवगंगा घाट, नेहरू पार्क में श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर किए गए विभिन्न इंतजामों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

इस निरीक्षण के क्रम में नगर निगम व संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय, कचड़ा उठाव की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करें, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो. इस दौरान नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल, परमेश्वर मुंडा, रवि कुमार सहित प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी, अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व संबंधित विभाग के अधिकारी, जनसंपर्क कर्मी निर्भय ओझा समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details