झारखंड

jharkhand

Shravani Mela 2023: देवघर श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर प्रशासन अलर्ट, उपायुक्त ने पदाधिकारियों कई दिए कई निर्देश

By

Published : Aug 19, 2023, 10:42 PM IST

मलमास के खत्म होने के बाद देवघर श्रावणी मेला में आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ को लेकर उपायुक्त विशाल सागर और एसपी अजीत पीटर डुगडुग ने पदाधिकारियों और दंडाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. डीसी ने श्रावणी मेला में ड्यूटी पर तैनात पदाधिकारियों और दंडाधिकारियों को सेवा भाव से काम करने का निर्देश दिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/19-August-2023/_19082023203402_1908f_1692457442_965.jpg
DC Gave Instructions To Officers For Shravani Mela

देवघर: आगामी सोमवारी और श्रावणी मेला के सफल संचालन, श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को लेकर देवघर के उपायुक्त विशाल सागर और एसपी अजीत पीटर डुगडुग ने संयुक्त रूप से देवघर बीएड कॉलेज परिसर में पदाधिकारियों और दंडाधिकारियों को संबोधित किया. इस दौरान श्रावणी मेले को लेकर तैयारियों की एक बार फिर समीक्षा की गई और कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें-Shravani Mela 2023: देवघर श्रावणी मेला में अब तक 39 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलार्पण, जानिए शीघ्रदर्शनम से कितनी हुई आय

श्रद्धालुओं को सुगम जलार्पण कराने के लिए सेवा भाव से करें कामः पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त विशाल सागर ने कहा कि अब अधिकमास यानी मलमास का समापन हो चुका है और सावन का दूसरा पक्ष शुरू हो चुका है. ऐसे में बाबा नगरी आने वाले सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित और सुगम जलार्पण कराना सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को सेवा भाव और आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों को बाबा नगरी देवघर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को लेकर भी कई आवश्यक निर्देश दिए.

श्रद्धालुओं से अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहींः इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि बाबा नगरी आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अनुचित व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी पालियों के दंडाधिकारियों को ईमानदारी और निष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा. उपायुक्त ने कहा कि श्रावणी मेला की संवेदनशीलता और अहमियत को समझते हुए अपने दायित्व को निभाएं. सुचारू व्यवस्था के साथ मेला का संचालन सुनिश्चित करें. उपायुक्त ने कहा कि मेला क्षेत्र में खाने की गुणवत्ता और साफ-सफाई, हाइजीन का विशेष रूप से ध्यान रखें.

पुलिस पदाधिकारी और जवान दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करेंः वहीं देवघर एसपी अजीत पीटर डुगडुग ने कहा कि देवघर श्रावणी मेला के सफल संचालन के दौरान आप सभी पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी की सक्रिय भागीदारी होनी चाहिए. सबकी सहभागिता से ही श्रावणी मेला का सफल संचालन सुनिश्चित हो सकेगा. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का यही प्रयास है कि सुचारू रूप से मेला को संपन्न कराया जाए. उन्होंने कहा कि सभी को जिम्मेदारी से अवगत कराया जा चुका है. उम्मीद ही नहीं, पूरा विश्वास है कि आप सभी अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारियों से फीडबैक लिया गया है, उस पर कार्य किया जाएगा. इसके साथ ही सभी पुलिस पदाधिकारी अपने वरीय अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे, ताकि कम्युनिकेशन गैप न हो और समन्वय के साथ श्रावणी मेला से संबंधित कार्य सुचारू रूप से संचालित हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details