झारखंड

jharkhand

Deoghar News: स्वच्छता जागरुकता आधारित स्पर्धाओं में स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़ कर लिया भाग, 15 अगस्त को किया जाएगा सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत

By

Published : Aug 13, 2023, 3:19 PM IST

स्वतंत्रता दिवस को लेकर देवघर के विद्यालयों में स्वच्छता से संबंधित विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें बच्चे बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं. 15 अगस्त को सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

http://10.10.50.75//jharkhand/13-August-2023/15_13082023105148_1308f_1691904108_154.jpg
Competition On Cleanliness Awareness In Schools

देवघरःस्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेज II के तहत पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल देवघर की ओर से स्कूली बच्चों के बीच स्वच्छता जागरुकता अभियान चलाया गया. इसके तहत देवघर जिले के सारवां प्रखंड के जियाखाड़ा, बगीचा, कुशमाह के विद्यालयों में बच्चों के बीच स्वच्छता से संबंधित चित्रांकन, स्लोगन, कविता आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूली विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान विद्यालयों के शिक्षक भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-World Tribal Day 2023: देवघर में मनाया गया विश्व आदिवासी दिवस, कांग्रेसियों ने आदिवासियों को किया सम्मानित

सफल प्रतिभागियों को 15 अगस्त के दिन किया जाएगा पुरस्कृतः प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रखंड कार्यालय सारवां में बीडीओ के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा. यह जानकारी प्रखंड समन्वयक रक्षित रंजन ने दी है. इस मौके पर रक्षित रंजन ने कहा कि उत्कृष्ट बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देवघर के केके स्टेडियम में होने वाले आयोजन में शामिल किया जाएगा.

14 अगस्त को सफल प्रतिभागियों के नामों की होगी घोषणाः वहीं स्कूली बच्चों में प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह नजर आया. प्रखंड समन्वयक रक्षित रंजन ने कहा कि अभी इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन प्रखंड क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयों में लगातार जारी रहेगा. जिसके बाद सभी स्कूलों से उत्कृष्ट बच्चों को प्रखंड कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित किया जाएगा और उन्हें होने वाले जिला स्तर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि विजेता प्रतिभागियों के नामों की घोषणा 14 अगस्त को की जाएगी. इस मौके पर सोशल मोबिलाइजर योगेन्द्र यादव, जनहित फाउंडेसन के गौतम कुमार आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details