झारखंड

jharkhand

त्रिकुट रोपवे हादसे में मृतकों के परिवारों को कंपनी ने दिया मुआवजा, हर परिवार को दिए 25 लाख रुपये

By

Published : Apr 30, 2022, 7:45 PM IST

Updated : Apr 30, 2022, 7:54 PM IST

देवघर त्रिकुट रोपवे हादसे के मृतकों के परिवारों को शनिवार को कंपनी ने मुआवजा दिया. कंपनी की ओर से हर परिवार को 25 लाख रुपये दिए गए.

company operating ropeway in trikut gave compensation to families of those who died in Trikut ropeway accident in deoghar
त्रिकुट रोपवे हादसे में मृतकों के परिवारों को कंपनी ने दिया मुआवजा

देवघरः बाबाधाम में देवघर त्रिकुट रोपवे हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई थी. इन मृतकों के परिवारों को रोपवे का संचालन करने वाली कंपनी ने मुआवजा दिया है. कंपनी ने हर मृतक के परिवार को 25 लाख रुपये दिया है.

ये भी पढ़ें-देवघर रोपवे हादसा: सरकार के जवाब पर हाई कोर्ट नाराज, सीआईएमएफआर और बीआईटी मेसरा को भी पार्टी बनाने का निर्देश

बता दें कि 10 अप्रैल को देवघर में त्रिकुट पर्वत रोपवे हादसा हुआ था. इसमें 1200 फीट की ऊंचाई पर रोपवे केबिन में लोग फंस गए थे. मशक्कत के बाद सेना, वायुसेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ की टीम ने जिला प्रशासन की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया. 48 घंटे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी तीन लोगों को जान नहीं बचाई जा सकी थी. त्रिकुट पहाड़ रोपवे हादसे के शिकार हुए लोगों के परिवारों को शनिवार को देवघर जिला समाहरणालय में रोपवे संचालित करने वाली कंपनी की ओर से 25-25 लाख रुपये के चेक सौंपे गए.

क्या बोले मंत्री जी

इन चेक का वितरण झारखंड सरकार के पर्यटन एवं खेल मंत्री हफीजुल अंसारी और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया. देवघर समाहरणालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में रोपवे हादसे में मरे लोगों के परिवारों के अतिरिक्त 2 साल पहले देवीपुर प्रखंड में सेफ्टी टैंक हादसे में मरे लोगों के परिवारों को भी 4 लाख रुपये की राशि वितरित की गई. राशि वितरण के बाद दोनों मंत्रियों ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया. इस दौरान मंत्रियों ने कहा कि जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

खेल मंत्री हफीजुल अंसारी ने कहा कि 2 महीने के अंदर जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली कर ली जाएगी और उसके बाद एक बार फिर लोग रोपवे के रोमांचक आनंद ले सकेंगे. साथ ही साथ सभी सुरक्षा मानकों का ख्याल रखा जाएगा ताकि इस तरह की दूसरी घटना न हो. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि रोपवे हादसे के बाद लोगों का भरोसा बहाल करने के लिए सबसे पहले मंत्री इसकी सवारी करेंगे. दो महीने के अंदर ही रोपवे का फिर संचालन शुरू करा दिया जाएगा.

Last Updated :Apr 30, 2022, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details