झारखंड

jharkhand

देवघर के बायो डायवर्सिटी पार्क का लोग उठाएंगे लुत्फ, सीएम हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को करेंगे उद्घाटन

By

Published : Dec 28, 2020, 9:24 PM IST

देवघर में जसीडीह इलाके में बने बायो डायवर्सिटी पार्क 29 दिसंबर से आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. सीएम हेमंत सोरेन पार्क का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.

CM Hemant Soren will inaugurate Bio Diversity Park in deoghar
बायो डायवर्सिटी पार्क

देवघर: जिले के जसीडीह इलाके में बने बायो डायवर्सिटी पार्क आम लोगों के लिए अब खुल जाएगा. सीएम हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को पार्क का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. बायो डायवर्सिटी पार्क पहाड़ों और वनों से घिरा 80 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला हुआ है, जहां लोगों को प्राकृतिक के बारे में जानने का बेहतर अवसर मिलेगा. दिघरिया पहाड़ पर बने बायो डायवर्सिटी पार्क को बनाने में तीन साल का समय लगा है.

देखें पूरी खबर

सैलानियों की बढ़ेगी तादात

देवघर में कई ऐसा जगह है, जिसे पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जा सकता है. सैलानियों की तादात बढ़े और यहां की प्राकृतिक क्षटाओं की खूबसूरती को दर्शाने के लिए देवघर के दिघरिया पहाड़ में बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण कराया गया है, जिसका ऑनलाइन उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे.

इसे भी पढ़ें:जेएमएम ने गिनवाई हेमंत सरकार की उपलब्धियां, पूर्व की रघुवर सरकार से बताया बेहतर

बायो डायवर्सिटी पार्क में कई जानवर
देवघर धार्मिक नगरी के साथ-साथ पर्यटक स्थल भी है. 29 दिसंबर को जिले में एक और पर्यटक स्थल बायो डायवर्सिटी पार्क के रूप में जुड़ जाएगा. यह पार्क लगभग 18 करोड़ की लागत से बनाया गया है, जहां आकर लोग प्राकृतिक वनस्पति के बारे में जान सकेंगे. बायो डायवर्सिटी पार्क में नील गाय, हिरन, जंगली सूअर, लकड़बग्घा, खरगोश, शाहिल जैसे जानवर हैं. इसके अलावा पार्क में कई जड़ी बूटी भंडार मौजूद हैं, साथ ही कई आकर्षक भवन भी बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details