झारखंड

jharkhand

Deoghar News:बाजला महिला कॉलेज देवघर की तीन एनसीसी कैडेट्स दिल्ली में दिखाएंगी जौहर, थल सेना कैंप के लिए चयन

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 4, 2023, 2:24 PM IST

देवघर बाजला कॉलेज की तीन एनसीसी कैडेट्स ने जिले का नाम रोशन किया है. तीनों का चयन दिल्ली थल सेना कैंप के लिए हुआ है. इनका चयन रांची में आयोजित थल सेना कैंप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर हुआ है.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-September-2023/_03092023180033_0309f_1693744233_385.jpg
NCC Cadets Selected For Delhi Camp

देवघर: रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय देवघर की एनसीसी की तीन कैडेट्स का चयन थल सेना कैंप के लिए हुआ है. सभी चयनित कैडेट्स 4th झारखंड गर्ल्स बटालियन एनसीसी दुमका के अंतर्गत आती हैं. चयनित कैडेट्स अंडर ऑफिसर आभा कुमारी, कैडेट रिया राज का मैप रीडिंग में और इलिशमां मुर्मू का हेल्थ एंड हाइजीन में चयन हुआ है.

ये भी पढ़ें-पढ़ाने के समय मोबाइल चलाते पकड़े गए शिक्षक, वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा पदाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

विभिन्न स्पर्धाओं ने देवघर एनसीसी की कैडेट्स ने किया था कमालः ज्ञात हो प्री थल सेना कैंप-1 का आयोजन एक अगस्त से 10 अगस्त तक और प्री थल सेना कैंप-2 का आयोजन 10 अगस्त से 19 अगस्त तक खेलगांव रांची में हुआ था. जिसमें यह तीनों कैडेट कार्यक्रम मैप रीडिंग, हेल्थ एंड हाइजीन, टेंट फीचिंग, बाधा दौड़, जजिंग डिस्टेंस, फील्ड सिग्नल, राइफल शूटिंग में आभा कुमारी ने मैप रीडिंग में पहला स्थान प्राप्त किया था. रिया राज ने मैप रीडिंग में तीसरा स्थान प्राप्त किया था और अलिशमा मुर्मू को हेल्थ एंड हाइजीन में दूसरे स्थान पर रही थीं.

रांची में आयोजिन कैंप में कुल 570 एनसीसी कैडेट्स ने लिया था हिस्साः रांची के कैंप में बिहार और झारखंड से कुल 570 कैडेट्स ने भाग लिया था. जिसमें थल सेना कैंप दिल्ली के लिए कुल 91 कैडेट्स का चयन हुआ. दिल्ली कैंप का आयोजन 19 से 30 सितंबर 2023 तक दिल्ली में होने वाला है. रांची में आयोजित कैंप में सफल कैडेट्स को बिहार, झारखंड के डायरेक्टर जनरल मेजर अमनदीप सिंह बजाज के द्वारा पुरस्कृत किया गया था.

महाविद्यालय की प्राचार्य ने जताई प्रसन्नताःइस संबंध में रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ सुचिता कुमारी ने कहा कि महाविद्यालय के लिए गौरव की बात है. एनसीसी की तीन कैडेट्स का चयन थल सेना कैंप के लिए हुआ है. देवघर की लड़कियां दिल्ली में अपने कौशल का जौहर दिखाएंगी और प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने महाविद्यालय के कैडेट्स को सिखाएंगी. इन तीनों कैडेट्स से बाकी कैडेट्स को प्रेरणा लेना चाहिए. वहीं एएनओ रजनी कुमारी ने कहा की एनसीसी हमेशा से ही एकता और अनुशासन के लिए जाना जाता है. सभी कैडेट्स समाजहित और राष्ट्रहित के लिए कार्य करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details