झारखंड

jharkhand

Deoghar News: करंट लगने से सहायक अध्यापक की मौत, बिजली पोल से झूल रहे तार के करंट से गयी जान

By

Published : Aug 19, 2023, 8:41 PM IST

देवघर में करंट लगने से एक सहायक अध्यापक की मौत हो गई है. बताया जाता है कि सहायक अध्यापक शौच के लिए स्कूल से बाहर गए थे. इसी दौरान बिजली तार के संपर्क से आने से उनकी मौत हो गई.

http://10.10.50.75//jharkhand/19-August-2023/crime_19082023192717_1908f_1692453437_883.jpg
Sahayak Adhypak Died Due To Electrocution

देवघर: जिले के मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र नावाडीह गांव के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय कुरेवा के सहायक अध्यापक सीताराम यादव की करंट लगने से मौत हो गई है. घटना शनिवार की सुबह हुई है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सहायक अध्यापक सीताराम यादव समय पर स्कूल पहुंचे थे. स्कूल में कुछ समय रहने के बाद वो शौच के लिए स्कूल कंपाउंड से बाहर चले गए. इसी दौरान वह बिजली पोल से झूल रहे तार के संपर्क में आ गए और देखते ही देखते वह वहीं गिर पड़े. इस कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-शौच के लिए गए नाबालिग की गला दबाकर हत्या, परिजनों में शोक की लहर

ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से की थी बिजली तार को दुरुस्त करने की मांगः वहीं सहायक अध्यापक को करंट लगता देख आसपास के लोग उन्हें बचाने को दौड़े, लेकिन तब तक करंट लगने से उनकी हालत बिगड़ गई थी. इस कारण किसी ने हिम्मत नहीं किया. लोगों ने घटना के बाद विद्युत विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया है. लोगों ने कहा कि कई दिनों पूर्व बिजली के पोल से झूल रहे तार की शिकायत विद्युत विभाग से की गई थी, लेकिन विभाग के कान में जूं तक नहीं रेंगा. इस कारण यह हादसा हो गया. वहीं कई लोगों ने कहा कि जब स्कूल कंपाउंड में शौचालय है तो आखिर सहायक अध्यापक स्कूल से बाहर शौच के लिए क्यों गए थे.

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हालः वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मृत सहायक अध्यापक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सीताराम अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं. वहीं घटना के बाद विद्यालय के तमाम शिक्षकों और विद्यार्थियों में भी शोक की लहर है. घटना के बाद अंतिम दर्शन के लिए सहायक अध्यापक संघ के जिला संयोजक विरंजय कुमार यादव, प्रखंड संयोजक अमर कुमार, अजीत कुमार, दीपक सोनी, संतोष मंडल, बबलू यादव, संजय कुमार, बासुदेव महतो, संजय कुमार राय, दिनेश कुमार यादव, शमसुद्दीन अंसारी, बालेश्वर यादव समेत दर्जनों से सहायक अध्यापक उपस्थित थे.

किशोर की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तारःइधर, हत्या के एक मामले में मोहनपुर पुलिस ने एक आरोपी को को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दरअसल, 15 अगस्त को मोहनपुर थाना क्षेत्र के नवादी बैजनाथपुर के जंगल में एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़के का शव बरामद किया गया था. मामले में संदेह केआधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था. जिसमें से एक को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया और आरोपी प्रमोद यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details