झारखंड

jharkhand

चतरा: अफीम तस्करों पर पुलिस का कसता शिकंजा, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 17, 2020, 7:02 PM IST

Updated : Dec 17, 2020, 7:10 PM IST

चतरा में अफीम तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक अफीम तस्कर पिंटू दांगी के घर छापेमारी की. जहां से साढ़े चौदह लाख नकद और अफीम समेत दो तस्करों की गिरफ्तारी की गई.

two-smugglers-arrested-with-opium-in-chatra
दो अफीम तस्कर गिरफ्तार

चतरा: पुलिस ने जिले में सक्रिय अफीम तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर थाना पुलिस ने साढे 14 लाख रुपये नकद, डेढ़ किलो अफीम और विभिन्न कंपनियों के चार मोबाइल के साथ अंतरजिला गिरोह के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों की गिरफ्तारी चारु गांव से हुई है.

देखें पूरी खबर
अफीम तस्कर के घर छापेमारीथाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ब्राउन शुगर बनाने को लेकर अफीम तस्कर बड़े पैमाने पर अफीम की खरीद करने की योजना से चारु गांव में एकत्रित हुए हैं. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चारु गांव में स्थित अफीम तस्कर पिंटू दांगी के घर छापा मारा. छापेमारी के दौरान उसके घर से अफीम खरीदने को लेकर रखे साढ़े 14 लाख रुपया नगद, सैंपल के लिए रखा डेढ़ किलो अफीम के अलावा आईफोन समेत विभिन्न कंपनियों के चार मोबाइल फोन बरामद किया गए हैं.

इसे भी पढ़ें-बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार-4 बाइक बरामद


अन्य तस्करों की भी होगी गिरफ्तारी
थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर संजय दांगी गिद्धौर थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि दूसरा तस्कर निर्मल मंडल गिरिडीह जिले के गांडेय थाना क्षेत्र का निवासी है. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान गिरोह का मास्टरमाइंड पिंटू दांगी पुलिस को देखकर अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से भागने में सफल रहा. उन्होंने बताया कि मास्टरमाइंड पिंटू दांगी गिरफ्तार तस्कर संजय दांगी का साला है. संजय और निर्मल दोनों पूर्व में भी अफीम तस्करी के मामले में जेल जा चुके हैं. जेल से निकलने के बाद दोनों फिर से पिंटू दांगी के साथ मिलकर अफीम तस्करी में जुटे थे. साथ ही गिरोह में शामिल अन्य तस्करों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी को ले सघन अभियान चलाया जा रहा है. अफीम तस्करों के विरुद्ध हुए पुलिसिया कार्रवाई से जिले में सक्रिय तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है.

Last Updated : Dec 17, 2020, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details