झारखंड

jharkhand

गम में बदली नए साल की खुशियां, वज्रपात ने ली दो की जान

By

Published : Jan 3, 2020, 4:15 PM IST

चतरा जिले में वज्रपात ने दो लोगों की जान ले ली, वहीं एक अन्य घायल हो गया. मारे गए दोनों काफी गरीब परिवार के थे. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

two people died in thunderclap
रोते करते परिजन

चतरा: जिले में मौसम की बेरुखी ने आम लोगों को परेशानी में डाल रखा है. शुक्रवार की सुबह मूसलाधार बारिश के साथ हुए वज्रपात ने दो लोगों की जान ले ली. वज्रपात से लावालौंग थानाक्षेत्र के चुकरू गांव के रहने वाले हिरामन यादव और सुरेंद्र उरांव की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, एक अन्य भूषण यादव गंभीर रूप से झुलस गए. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

देखें पूरी खबर

कैसे हुई घटना
तीनों युवक मवेशियों को चराने हरहद के दीपूटांड जंगल गए थे. इसी दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए तीनों जंगल में ही एक पेड़ के नीचे छिप गए. इसी बीच पेड़ पर ही वज्रपात हुई. वज्रपात की चपेट में आने से हिरामन और सुरेंद्र की मौत हो गई. वहीं, भूषण गंभीर रूप से जख्मी हो गया. ग्रामीणों ने घायल को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. घटना के बाद पूरे गांव में मातम है.

ये भी पढ़ें-हेमंत सरकार में कैबिनेट विस्तार की कवायद तेज, JMM ने पलामू प्रमंडल से की मंत्री पद की मांग

वहीं, ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि वज्रपात में मारे गए दोनों लोगों के परिवार काफी गरीब हैं. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details