झारखंड

jharkhand

चतरा पुलिस को बड़ी सफलता, TPC का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

By

Published : Sep 4, 2020, 5:02 PM IST

चतरा पुलिस ने टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर अशोक गंझू उर्फ अवधेश को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर सिमरिया व बालूमाथ थाना में एक-एक और लावालौंग थाना में 2 मामले दर्ज हैं.

TPC  का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार
TPC का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

चतरा:जिले में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर अशोक गंझू उर्फ अवधेश को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी लावालौंग थाना क्षेत्र के सोहावन चानी जंगल से की गई.

इसे भी पढ़ें-रेलवे का स्पष्टीकरण: एकमात्र महिला यात्री के लिए नहीं चलाई गई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस

थाना प्रभारी परमानंद मेहरा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक चतरा ऋषभ झा को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का सब जोनल कमांडर अशोक लावालौंग के सोहावन चानी जंगल में घूम रहा है. इसी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, उसकी गिरफ्तारी की गई. उन्होंने आगे बताया कि आरोपी पर इस पर सिमरिया और बालूमाथ थाना में एक एक और लावालौंग थाना में 2 मामले दर्ज हैं.

बता दें साल 2004 में वो टीपीसी के मुरारी जी के दस्ते में जुड़ा था. धीरे-धीरे वो लोहरदगा में संगठन के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करने लगा. 2009 में संगठन के सुप्रीमो ने उसे बुढ़मू थाना क्षेत्र एरिया कमांडर की जिम्मेदारी दी गई. 2017 में संगठन के सागर गंझू और मनीष महतो और दस्ता के कुछ सदस्यों के साथ केरेड़ारी थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मारे जाने के बाद संगठन ने इन्हें सागर गंझू के स्थान पर सबजोनल कमांडर बुढ़मू क्षेत्र का प्रभार सौंपा गया और तब से ये बुड़मू केरेडारी, पतरातू आदि क्षेत्र में संगठन के नाम पर ठेकेदार, व्यवसायियों से लेवी वसूलने लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details