झारखंड

jharkhand

चतरा में कोयला लदे वाहन और बाइक में भीषण टक्कर, तीन की मौत

By

Published : Jul 13, 2022, 10:04 AM IST

चतरा में सड़क हादसा हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि तीन मजदूर काम कर घर लौट रहे थे, तभी जबड़ा गांव के पास कोयला लदे वाहन की चपेट में आ गये. इस घटना में तीनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

Three died in road accident in Chatra
कोयला लदे वाहन की चपेट में आया बाइक सवार

चतराः टंडवा प्रखंड क्षेत्र में संचालित सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना से कोयला लेकर टंडवा-सिमरिया मुख्य पथ होते हुए टोरी रेलवे साइडिंग जा रहे कोल वाहन की चपेट में बाइक सवार आ गये. कोयला लदे वाहन ने तीन लोगों को रौंद दिया, जिससे तीनों लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. यह घटना जबड़ा गांव की है.

यह भी पढ़ेंःचतरा: पुल के नीचे गिरा ट्रैक्टर, दो मजदूरों की दर्दनाक मौत

मिली जानकारी के अनुसार तीनों युवक मजदूरी कर एक बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे. इसी दौरान कोयला लदे वाहन की चपेट में आ गये. मृतक में दो मजदूर सिमरिया थाना क्षेत्र के जबड़ा गांव के रहने वाले थे. वहीं तीसरा मजदूर चतरा सदर थाना क्षेत्र के हंफुवा गांव‌ के रहने वाले थे. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुये सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे.

ग्रामीणों ने पब्लिक सड़क से कोयला का ट्रांस्पोर्ट बंद कराने की मांग को लेकर रात में ही बालुमाथ-बगरा एनएच 100 मुख्य मार्ग जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने के बाद सिमरिया थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंची और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. ग्रामीणों ने बताया कि नो एंट्री के समय को बढ़ाकर शाम 7 बजे से 9 बजे करने को लेकर कई बार आवेदन दिया है. लेकिन अधिकारी अपने फायदे को लेकर आम लोगों के जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. इसका परिणाम यह है कि पिछले एक महीने मे कोल वाहनों की चपेट में आकर आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details